फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: ये है पानी में तैरने वाला दुनिया का पहला Smartphone, जानिए फीचर्स

VIDEO: ये है पानी में तैरने वाला दुनिया का पहला Smartphone, जानिए फीचर्स

स्मार्टफोन मार्केट इतना दिन इतना बड़ा और बेहतर हो रहा है कि बतौर ग्राहक आपके पस ऑप्शन बढ़ते ही जा रहे हैं। अब जल्द ही आपको एक ऐसा स्मार्टफोन मिलने वाला है जो पूरी तरह वाटरप्रूफ है और पानी में तैर

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 09:20 AM

स्मार्टफोन मार्केट इतना दिन इतना बड़ा और बेहतर हो रहा है कि बतौर ग्राहक आपके पस ऑप्शन बढ़ते ही जा रहे हैं। अब जल्द ही आपको एक ऐसा स्मार्टफोन मिलने वाला है जो पूरी तरह वाटरप्रूफ है और पानी में तैर सकता है। दुनिया का ये पहला तैरने वाला स्मार्टफोन COMET लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि इससे पहले भी LG और कई दूसरी कंपनियों ने वाटरप्रूफ फोन मार्केट में उतारे हैं लेकिन वो पानी की एक गहरे तक ही खुद को सुरक्षित रख पाते हैं। 

 

जानिए कैसा है ये फोन

गौरतलब है कि COMET ने फोन की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। ये फोन फ़िलहाल दो वेरिएंट 32GB और 64GB में लॉन्च हो रहा है। फिलहाल कंपनी ने 32GB मॉडल की कीमत लगभग 16,000 रुपए और 64GB वाले वेरिएंट की कीमत लगभग 19,000 रुपए है। आप COMET की ऑफिशियल साइट पर जाकर इसकी प्री-बुकिंग कर सकते हैं।

ये हैं फीचर्स: 

ऑपरेटिंग सिस्टम: ये एंड्रॉइड के वर्जन 5.1 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। ऑपरेटिंग सिस्टम को आगे अपडेट कर सकेंगे या नहीं इस बात की जानकारी नहीं दी है।

डिस्प्ले: इसमें 4.7 इंच का Full HD AMOLED स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये iPhone और सैमसंग के डिस्प्ले से ज्यादा बेहतर है।
 
प्रोसेसर और रैम: स्मार्टफोन में पावरफुल 2Ghz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। ये अल्ट्रा-फास्ट टेक्नोलॉजी पर काम करेगा। इसके साथ, इसमें 4GB रैम दी गई है। यानी मल्टीटास्किंग के लिए ये बेस्ट स्मार्टफोन बन सकता है।
 

अगली स्लाइड में जानिए क्यों है ये अपने तरह का पहला फोन...

VIDEO: ये है पानी में तैरने वाला दुनिया का पहला Smartphone, जानिए फीचर्स1 / 2

VIDEO: ये है पानी में तैरने वाला दुनिया का पहला Smartphone, जानिए फीचर्स

कीमत के मुताबिक इसे बजट स्मार्टफोन कैटेगरी में रख सकते हैं..

कैमरा: फोन में 16MP का रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। ये ऑटोफोकस LED फ्लैश के साथ आता है। यूजर्स इससे हाई क्वालिटी पिक्चर्स लेने के साथ HD वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है।
 
मेमोरी: कंपनी ने इसे दो मेमोरी वेरिएंट 32GB और 64GB में लॉन्च किया है। हालांकि, इसकी मेमोरी को माइक्रो SD कार्ड से बढ़ा सकेंगे या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है।
 
वाटरप्रूफ: इसे IPX7 सर्टिफिकेट दिया गया है। यानी ये कम्पलीट वाटरप्रूफ स्मार्टफोन होने के साथ पानी में तैरेगा भी। साथ ही, ये डस्टप्रूफ भी है।

दमदार साउंड: यूजर के म्यूजिक और वीडियो एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें दमदार साउंड दिया गया है। कंपनी ने इसमें एक्स्ट्रा बास के साथ स्पीकर लगाए हैं। स्मार्टफोन में LED नोटिफिकेशन लाइट भी दी गई है।
 
बैटरी: फोन में 2800 mAh पावर की बैटरी दी गई है। ये जेट ब्लैक, लाइट गोल्ड और आइसबर्ग व्हाइट कलर्स में उपलब्ध रहेगा।

सिम: डुअल नैनो सिम वाला ये स्मार्टफोन LTE और GSM दोनों बैंड पर काम करेगा। यानी यूजर्स इसमें 4G इंटरनेट का मजा ले पाएंगे। 
 
सिक्युरिटी: सिक्युरिटी के लिए इसमें मिलिट्री ग्रेड 256 बिट AES वाइस कम्युनिकेशन दिया है। ये 3G, 4G और WiFi नेटवर्क पर काम करेगा।

VIDEO: ये है पानी में तैरने वाला दुनिया का पहला Smartphone, जानिए फीचर्स2 / 2

VIDEO: ये है पानी में तैरने वाला दुनिया का पहला Smartphone, जानिए फीचर्स