फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, 14 और की मौत

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, 14 और की मौत

उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड से सोमवार को 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि पूरे क्षेत्र में तापमान में गिरावट आई जिससे लोगों को अपने घरों में रहने के लिये मजबूर होना...

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, 14 और की मौत
Mon, 31 Dec 2012 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड से सोमवार को 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि पूरे क्षेत्र में तापमान में गिरावट आई जिससे लोगों को अपने घरों में रहने के लिये मजबूर होना पड़ा।

राजधानी में दिल्ली वासियों को सुबह के समय कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा, जबकि न्यूनतम तापमान गिरकर इस मौसम के सबसे कम 5.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। कोहरे की वजह से विमानों के उड़ान भी प्रभावित हुई है।

न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जो कल 7.7 डिग्री सेल्सियस था । राजधानी में अधिकतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

उत्तर प्रदेश में पिछले करीब एक हफ्ते से तल्ख पड़े ठंड के मिजाज अब धूप निकलने से थोड़े नरम हुए हैं, लेकिन गलन बरकरार रहने और बर्फीली हवा चलने से पूर्वोत्तर के कई जिलों में ठिठुरन भरी सर्दी पड़ रही है। इसके साथ ही इस मौसम में ठंड लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें