Image Loading डु प्लेसिस और मोर्कल के धमाल से चेन्नई जीता - LiveHindustan.com
शनिवार, 13 फरवरी, 2016 | 16:25 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके मिलकर लडे़ंगे चुनावः गुलाम नबी आजाद
  • LIVE: जेएनयू विवाद पर बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस

डु प्लेसिस और मोर्कल के धमाल से चेन्नई जीता

चेन्नई, एजेंसी First Published:12-04-2012 06:38:26 PMLast Updated:12-04-2012 11:36:39 PM
डु प्लेसिस और मोर्कल के धमाल से चेन्नई जीता

ओपनर फाफ डु प्लेसिस के 71 रन के बाद एल्बी मोर्कल की सात गेंद में 28 रन की मनोरंजक पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने गुरुवार को आईपीएल के रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को पांच विकेट से शिकस्त दी।

क्रिस गेल की 66 रन की आक्रामक पारी और विराट कोहली (57) के साथ 109 रन की साझेदारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने आठ विकेट पर 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया जो इस आईपीएल सत्र में अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है।
 
इसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम मैन ऑफ द मैच डु प्लेसिस की 46 गेंद में पांच चौके और चार छक्के से जड़ित 71 रन की पारी और अंत में एल्बी मोर्कल के सात गेंद में तेजी से बटोरे गए 28 रन से 20 ओवर में पांच विकेट पर 208 रन बनाकर जीत गई।
 
मैच के अंतिम तीन ओवर दर्शकों के लिए काफी रोमांचक रहे जो मैच का टर्निंग प्वाइंट भी थे। इसमें आरसीबी के कप्तान डेनियल विटोरी का कोहली को अंत में गेंदबाजी कराने का फैसला उन्हें हार दिलाने में अहम रहा। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 24 गेंद में दो छक्के और एक चौके से 41 रन बनाकर टीम को इस लक्ष्य की ओर ले जाने की कोशिश की लेकिन टीम को जीत के लिए अंतिम तीन ओवर में 50 रन चाहिए थे जो असंभव दिख रहा था। धौनी 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर जहीर खान को विकेट दे बैठे।
 
इसके बाद एल्बी मोर्कल क्रीज पर उतरे और तब टीम को 12 गेंद में 43 रन की जरूरत थी। मोर्कल ने विराट कोहली के दूसरे और टीम के 19वें ओवर में तीन छक्के, दो चौके और दो रन से 28 रन जोड़े। अब टीम को अंतिम ओवर में 15 रन की दरकार थी।

इससे पहले चेन्नई के गेंदबाजों के पास गेल को रोकने का उपाय नहीं था और वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने 35 गेंद में मैदान के चारों ओर छह छक्के तथा दो चौके से यह आक्रामक अर्धशतक जड़ा। कोहली ने भी संयम से खेलते हुए 46 गेंद में 57 रन बनाए जिसमें पांच चौके और दो छक्के जड़े थे।
 
पेसर डग बोलिंजर चेन्नई के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने अंतिम ओवर में तीन विकेट चटकाए। बोलिंजर ने कोहली, चेतेश्वर पुजारा (0) और राजू भटकल (0) को आउट किया।

इस तरह बेंगलूर ने अपने चार विकेट महज सात रन पर गंवा दिये जिसमें अंतिम गेंद पर एक छक्का भी शामिल था। इस विशाल स्कोर की नींव मयंक अग्रवाल ने रखी जिन्होंने 26 गेंद में 45 रन बनाए। इसमें उन्हें स्पिनर आर अश्विन के तीसरे ओवर में जीवनदान भी मिला।
 

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
VIDEO: बुमराह की VIDEO: बुमराह की 'खतरनाक' गेंदबाजी, बिखरी गिल्लियां टूटा स्टंप
टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह के रूप में शानदार तेज गेंदबाज मिल गया है। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम में शामिल हुए बुमराह ने इस मौके को बखूबी भुनाया और टीम में जगह पक्की कर ली है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड