फोटो गैलरी

Hindi Newsक्रैश टेस्ट में फेल हुई शेवरले की एंजॉय और फोर्ड फीगो

क्रैश टेस्ट में फेल हुई शेवरले की एंजॉय और फोर्ड फीगो

ग्लोबल न्यू कार असेस्मेंट प्रोग्राम (ग्लोबल एनकैप) के क्रैश टेस्ट हमेशा से ही कार कंपनियों और ग्राहकों को आंखे खोलने वाला अहसास देते आए हैं। cardekho.com के मुताबिक इस बार ग्लोबल एनकैप ने शेवरले...

क्रैश टेस्ट में फेल हुई शेवरले की एंजॉय और फोर्ड फीगो
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Mar 2017 09:03 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्लोबल न्यू कार असेस्मेंट प्रोग्राम (ग्लोबल एनकैप) के क्रैश टेस्ट हमेशा से ही कार कंपनियों और ग्राहकों को आंखे खोलने वाला अहसास देते आए हैं। cardekho.com के मुताबिक इस बार ग्लोबल एनकैप ने शेवरले एंजॉय और फोर्ड फीगो एस्पायर का क्रैश टेस्ट किया है। इस क्रैश टेस्ट में सुरक्षा के मामले में किस कार को कितनी रेटिंग मिली, जानिये यहां...

शेवरले एंजॉय

क्रैश टेस्ट में शेवरले की एमपीवी (मल्टी पर्पज़ व्हीकल) एंजॉय के बेस वेरिएंट को उतारा गया था, इस में एयरबैग, आईएसओफिक्स माउंड चाइल्ड सीट एंकर और फ्रंट सीट बेल्ट प्री-टेंसनर्स जैसे सेफ्टी फीचर नदारद थे। क्रैश टेस्ट में एंजॉय को व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा के मामले में जीरो स्टार और चाइल्ड पैसेंजर सुरक्षा के लिए 2-स्टार रेटिंग मिली। रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना की स्थिति में ड्राइवर की चेस्ट, सिर और घुटनों पर गंभीर चोट लगने का खतरा है।

फोर्ड फीगो एस्पायर

फोर्ड फीगो एस्पायर के ड्यूल-एयरबैग वाले वर्जन को इस क्रैश टेस्ट में उतारा गया था। फीगो एस्पायर को व्यस्क पैसेंजर की सुरक्षा के लिए 3-स्टार और पिछली सीट पर चाइल्ड सुरक्षा के लिए 2-स्टार रेटिंग मिली। पहले की तुलना में इस बार फोर्ड की कार ने अच्छा प्रदर्शन किया है, पहले हुए क्रैश टेस्ट में पुरानी फीगो को जीरो रेटिंग मिली थी।


क्रैश टेस्ट के आंकड़े बताते हैं कि फोर्ड कारों की सुरक्षा रेटिंग में इजाफा हो रहा है, जबकि शेवरले को सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। भारत में भी धीरे-धीरे इस विषय में ग्राहक गंभीर हो रहे हैं और कंपनियां भी रवैया बदल रही हैं। हाल ही में ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में टाटा की जेस्ट को 4-स्टार रेटिंग मिल चुकी है, इस के अलावा टोयोटा इटियॉस और फॉक्सवेगन पोलो के खाते में भी 4-स्टार रेटिंग दर्ज है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें