फोटो गैलरी

Hindi News'टीम चयन में ईमानदारी चेन्नई की सफलता का मंत्र'

'टीम चयन में ईमानदारी चेन्नई की सफलता का मंत्र'

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने आईपीएल में टीम की शानदार कामयाबी का श्रेय टीम चयन में ईमानदारी और पारंपरिक रवैए को दिया है जिससे वे छह में से पांचवीं बार फाइनल में...

'टीम चयन में ईमानदारी चेन्नई की सफलता का मंत्र'
एजेंसीWed, 22 May 2013 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने आईपीएल में टीम की शानदार कामयाबी का श्रेय टीम चयन में ईमानदारी और पारंपरिक रवैए को दिया है जिससे वे छह में से पांचवीं बार फाइनल में पहुंचे।
     
फ्लेमिंग ने पत्रकारों से कहा कि हमने टीम चयन में ईमानदारी और निरंतरता दिखाई है। चयन नीति, खिलाड़ियों की दक्षता, परिपक्वता, अच्छी फ्रेंचाइजी सब मिलाकर बेहतरीन तालमेल रहा।
     
उन्होंने कहा कि हम खुशकिस्मत है कि पिछले छह साल से हमारे साथ यही टीम है और हमने फाइनल, सेमीफाइनल खेले। हमारा रवैया रूढिवादी रहा और लोगों ने हम पर उबाउ होने का आरोप भी लगाया लेकिन एक टूर्नामेंट में जहां नतीजे जज्बातों से प्रभावित होते हैं, हमारे पास ठोस बुनियाद है।
     
मुंबई इंडियंस पर पहले क्वालीफायर में 48 रन से मिली जीत के बारे में फ्लेमिंग ने कहा कि रविंद्र जडेजा को गेंद सौंपना निर्णायक रहा जिसने डवेन स्मिथ को आउट किया। उन्होंने कहा कि स्मिथ ने हमें दबाव में ला दिया था और हमें जल्दी उसका विकेट चाहिए था। जडेजा को गेंद सौंपने का फैसला मैच का पासा पलटने वाला रहा।
    
दबाव के मैचों में धौनी के रवैए के बारे में पूछने पर कोच ने कहा कि धौनी ऐसा कप्तान है जिसकी खुली रणनीति होती है और मैं उसके फैसले का समर्थन करता हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें