class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूज चैनल के खिलाफ कार्रवाई अस्वीकार्य: भाजपा

न्यूज चैनल के खिलाफ कार्रवाई अस्वीकार्य: भाजपा

पिछले महीने दिल्ली में चलती बस में सामूहिक बलात्कार की शिकार लड़की के मित्र और चश्मदीद गवाह से बातचीत को प्रसारित करने वाले समाचार चैनल के विरुद्ध मामला दर्ज करने की चेतावनी की भाजपा ने भर्त्सना की। पार्टी ने इसे प्रेस की आजादी पर प्रहार बताया है।

पार्टी के प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने यहां कहा कि संबंधित चैनल के खिलाफ मामला दर्ज करने की दिल्ली पुलिस की घोषणा एक ऐसा आचरण है, जिसे किसी तरह भी स्वीकार नहीं किया जा सकता। यह अस्वीकार्य आचरण होने के साथ ही प्रेस की आजादी पर भी हमला है।

पीड़ित लड़की और उसके मित्र को अस्पताल पहुंचाने में बेवजह की देरी करने के लिए उन्होंने पुलिस की आलोचना की।

प्रसाद ने कहा कि वीभत्स घटना के बाद दोनों अर्ध-नग्न अवस्था में सड़क पर पड़े हुए थे और पीसीआर वाहनों के पुलिस कर्मी 25 मिनट तक आपस में यही तकरार करते रहे कि यह मामला किसके इलाके में आता है और कौन सी पीसीआर वैन पीडिम्तों को अस्पताल ले जाएगी।

भाजपा के निलंबित सदस्य और सांसद राम जेठमलानी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार की इसलिए आलोचना की कि उन्होंने पीड़ितों के साथ पुलिस के इस व्यवहार की जांच नहीं करवाई और अस्पताल पहुंचाने में हुए विलंब की जवाबदेही तय नहीं की।

उन्होंने कहा कि यह खेद की बात है कि पीड़ित लड़की के मित्र के बताए जाने पर पुलिस के इस आचरण पर से पर्दा हटा है, जबकि हमें मालूम होना चाहिए था कि क्या हुआ, पुलिस आयुक्त क्या कर रहे थे, वह प्रदर्शनकारियों पर प्रहार कर रहे थे और जो किया जाना चाहिए था, उन्होंने वह नहीं किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:न्यूज चैनल के खिलाफ कार्रवाई अस्वीकार्य: भाजपा