Image Loading जर्मनी से हारने के बावजूद भारत ग्रुप में शीर्ष पर - LiveHindustan.com
रविवार, 14 फरवरी, 2016 | 13:31 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • U-19 वर्ल्ड कप: वेस्ट इंडीज के सामने 146 रन का लक्ष्य
  • एक साल पूरे होने पर केजरीवाल का बड़ा ऐलानः बिजली बिल और पानी के बिल माफ

जर्मनी से हारने के बावजूद भारत ग्रुप में शीर्ष पर

मेलबोर्न, एजेंसी First Published:04-12-2012 02:50:41 PMLast Updated:04-12-2012 03:07:17 PM
जर्मनी से हारने के बावजूद भारत ग्रुप में शीर्ष पर

भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक चैंपियन जर्मनी के खिलाफ बढ़त बनाई लेकिन उसे एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के ग्रुप-ए के अपने आखिरी लीग मैच में मंगलवार को जर्मनी से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।
 
भारत ने इससे पहले इंग्लैंड को 3-1 से और न्यूजीलैंड को 4-2 से पराजित किया था। भारत और जर्मनी के एक बराबर 6-6 अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर भारत को ग्रुप में शीर्ष स्थान मिला जबकि जर्मनी दूसरे, इंग्लैंड तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर रहा।
 
इंग्लैंड ने रविवार को जर्मनी को 4-1 से पराजित किया था। इसी ग्रुप में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा था। ग्रुप पर शीर्ष में रहने के बाद भारत को अब क्वार्टरफाइनल में ग्रुप-बी की चौथे नंबर की टीम बेल्जियम से गुरुवार को भिड़ना होगा। बेल्जियम ने अपना आखिरी लीग मुकाबला हॉलैंड से कड़े संघर्ष में 4-5 से गंवाया। बेल्जियम ने अपने तीनों ग्रुप मैच हारे।
 
वाइल्ड कार्ड से चैंपियंस ट्रॉफी में उतरे भारत के सामने सेमीफाइनल में जाने के लिए चैंपियंस चैलेंज विजेता बेल्जियम की चुनौती रहेगी। भारत बेल्जियम की चुनौती को कतई हल्के में नहीं ले सकता क्योंकि चैंपियंस चैलेंज टूर्नामेंट के फाइनल में बेल्जियम ने ही भारत को हराया था।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
'मिनिस्टर साब' बने रोहित शर्मा, निभाएंगे समाज से किए वादे!
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा क्रिकेटर से नेता बन गए हैं! ऐसा हम नहीं हरभजन सिंह कह रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच खेलने टीम इंडिया विशाखापट्टनम पहुंची तो स्वागत जोरदार ढंग से हुआ।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड