Image Loading
मंगलवार, 06 दिसम्बर, 2016 | 23:25 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें

जर्मनी से हारने के बावजूद भारत ग्रुप में शीर्ष पर

मेलबोर्न, एजेंसी First Published:04-12-2012 02:50:41 PMLast Updated:04-12-2012 03:07:17 PM
जर्मनी से हारने के बावजूद भारत ग्रुप में शीर्ष पर

भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक चैंपियन जर्मनी के खिलाफ बढ़त बनाई लेकिन उसे एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के ग्रुप-ए के अपने आखिरी लीग मैच में मंगलवार को जर्मनी से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

भारत ने इससे पहले इंग्लैंड को 3-1 से और न्यूजीलैंड को 4-2 से पराजित किया था। भारत और जर्मनी के एक बराबर 6-6 अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर भारत को ग्रुप में शीर्ष स्थान मिला जबकि जर्मनी दूसरे, इंग्लैंड तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर रहा।

इंग्लैंड ने रविवार को जर्मनी को 4-1 से पराजित किया था। इसी ग्रुप में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा था। ग्रुप पर शीर्ष में रहने के बाद भारत को अब क्वार्टरफाइनल में ग्रुप-बी की चौथे नंबर की टीम बेल्जियम से गुरुवार को भिड़ना होगा। बेल्जियम ने अपना आखिरी लीग मुकाबला हॉलैंड से कड़े संघर्ष में 4-5 से गंवाया। बेल्जियम ने अपने तीनों ग्रुप मैच हारे।

वाइल्ड कार्ड से चैंपियंस ट्रॉफी में उतरे भारत के सामने सेमीफाइनल में जाने के लिए चैंपियंस चैलेंज विजेता बेल्जियम की चुनौती रहेगी। भारत बेल्जियम की चुनौती को कतई हल्के में नहीं ले सकता क्योंकि चैंपियंस चैलेंज टूर्नामेंट के फाइनल में बेल्जियम ने ही भारत को हराया था।

जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
Rupees
क्रिकेट स्कोरबोर्ड