Image Loading ब्रिटिश सिख सैनिक की पगड़ी को लेकर विवाद - LiveHindustan.com
गुरुवार, 11 फरवरी, 2016 | 12:02 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • हेडली गवाही LIVE: इशरत जहां लश्कर की आत्मघाती हमलावर थी
  • हेडली की गवाही शुरू, बताया मुंबई में खोला था अपना एक ऑफिस, तहव्वुर राना से मिले थे...

ब्रिटिश सिख सैनिक की पगड़ी को लेकर विवाद

लंदन, एजेंसी First Published:02-12-2012 05:15:19 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

ब्रिटिश सेना में ड्यूटी के दौरान पारंपरिक टोपी के स्थान पर पगड़ी पहनने की इजाजत पाने वाले पहले सिख सैनिक को पगड़ी और दाढ़ी को लेकर अपने साथियों के हाथों अपमानित होना पड़ा है।

इस साल स्कॉट गार्ड्स से जुड़े 25 वर्षीय गार्ड्समैन जतिंदर पाल सिंह भुल्लर को सैकड़ों साल की परंपरा को तोड़ते हुए बकिंघम महल के बाहर पगड़ी में रहने की अनुमति दी गयी है। लेकिन सेना के शीर्ष नेतृत्व का यह फैसला भुल्लर के साथी सैनिकों के साथ विवाद का कारण साबित हुआ।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, सेना के सिख चैपलिन ने रविवार को अखबार से कहा कि भुल्लर को अपनी पगड़ी पहनने, बाल और दाढ़ी नहीं कटवाने को लेकर ताने सुनने पड़े।

भुल्लर बर्डकेज वाक के वेल्लिंगटन बैरक में तैनात हैं। यह सैन्य अड्डा स्कॉट गार्डस एफ कंपन के सैनिक इस्तेमाल करते हैं जिन पर सार्वजनिक डयूटी और महरानी को सुरक्षा प्रदान करने की जिम्मेदारी है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
T-20 WC: इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को लग रहा है टीम इंडिया से डर!T-20 WC: इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को लग रहा है टीम इंडिया से डर!
इंडियन प्रीमियर लीग के 9वें सीजन के लिए सबसे महंगे बिक क्रिकेटर और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन का मानना है कि अगले महीने 9 मार्च से शुरू होने वाले आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी20 में ऑस्ट्रेलिया को मेजबान भारत से कड़ी टक्कर मिलेगी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड