Image Loading
गुरुवार, 26 मई, 2016 | 12:23 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • बीजेपी और पीएम मोदी ने जो वादे किए थे वो पूरे नहीं हुए हैं: मनीष तिवारी (कांग्रेस)
  • बिहार: गया के डुमरिया में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की स्कॉट गाड़ी फूंकी
  • दो भारतीय मछुआरों की हत्या के आरोपी इटली के नौसैनिक को अपने देश जाने की अनुमति,...
  • मोदी सरकार के 2 सालः 14 विवाद, जिन पर हुआ हंगामा
  • कैसे रहे मोदी सरकार के दो साल? जानें आम जनता और एक्सपर्ट्स की राय

येदियुरप्पा व उनके बेटों को मिली जमानत

बेंगलुरू, एजेंसी First Published:10-12-2012 08:14:50 PMLast Updated:10-12-2012 10:01:14 PM
येदियुरप्पा व उनके बेटों को मिली जमानत

रिश्वत लेकर खनन पट्टा आवंटित करने के मामले में यहां की एक अदालत ने सोमवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, उनके दो बेटों, दामाद और अन्य लोगों की जमानत मंजूर कर ली।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश एमसी बिरादर ने आरोपियों को निर्देश दिया कि उनमें से प्रत्येक दो-दो लाख रुपये की वैयक्तिक प्रतिभूति राशि चुकाए, अभियोजन पक्ष के गवाहों पर कोई दबाव न डाले, अपना पासपोर्ट समर्पित करे और बगैर अनुमति देश न छोड़े। अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 29 जनवरी, 2013 तय कर दी।

कार्यवाही के दौरान अदालत में येदियुरप्पा, उनके बेटे बीवाई राघवेंद्र (शिमोगा से भाजपा के सांसद) तथा बीवाई विजयेंद्र, दामाद आरएन सोहन कुमार एवं पूर्व भाजपा मंत्री कृष्णैया शेट्टी आरोपी के तौर पर मौजूद थे। येदियुरप्पा और उनके रिश्तेदारों पर आरोप है कि उन्होंने खनन कम्पनियों से रिश्वत लेकर उन्हें लाभ पहुंचाया।

उल्लेखनीय है कि इस मामले का खुलासा होने पर येदियुरप्पा को पिछले वर्ष जुलाई में मुख्यमंत्री का पद छोड़ना पड़ा था। दोबारा मुख्यमंत्री बनने की कोशिशें नाकाम हो जाने पर भाजपा से इस्तीफा देकर उन्होंने कर्नाटक जनता पार्टी (कजपा) का गठन किया है।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Uttrakhand Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
वार्नर ने बताया, किस तरह हैदराबाद ने मैच दर मैच खुद को संवारावार्नर ने बताया, किस तरह हैदराबाद ने मैच दर मैच खुद को संवारा
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन के पहले एलिमिनेटर मैच में बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को हराकर टूर्नामेंट से बाहर करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के कप्तान डेविड वार्नर ने अपनी इस जीत का श्रेय टीम की शानदार फील्डिंग को दिया है।