Image Loading ठाकरे स्मारक विवाद पर BMC का शिवसेना को नोटिस - LiveHindustan.com
मंगलवार, 03 मई, 2016 | 02:50 | IST
 |  Image Loading

ठाकरे स्मारक विवाद पर BMC का शिवसेना को नोटिस

मुंबई, एजेंसी First Published:04-12-2012 02:27:27 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
ठाकरे स्मारक विवाद पर BMC का शिवसेना को नोटिस

बृहनमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने महापौर सुनील प्रभु और शिवसेना सांसद संजय राउत को दादर के शिवाजी पार्क से शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे का अस्थाई स्मारक हटाने के लिए नोटिस जारी किए हैं।

महानगर पालिका अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि दोनों को सोमवार रात नोटिस जारी किए गए। महानगर पालिका आयुक्त सीताराम कुंते ने कहा कि जिस उद्देश्य (ठाकरे का अंतिम संस्कार) के लिए यह स्थल दिया गया था, वह पूरा हो चुका है। इसलिए हमने प्रभु और राउत से ढांचा तुरंत हटाने या कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए कहा है।

बाल ठाकरे का शिवाजी पार्क में 18 नवंबर को उसी मैदान में अंतिम संस्कार किया गया था, जहां पिछले 40 साल से वह दशहरा रैलियों के दौरान अपने समर्थकों को संबोधित किया करते थे और उनकी पार्टी वहां ठाकरे का स्मारक बनाने की इच्छुक है।

पिछले सप्ताह शिवसेना ने शिवाजी पार्क पर बालासाहेब की अंतिम संस्कार के स्थल की तुलना अयोध्या से की थी। राउत ने संवाददाताओं से कहा था कि इस स्थल की पवित्रता बनी रहनी चाहिए। यह हमारे लिए मंदिर की तरह है और हम अंतिम संस्कार स्थल पर बने ढांचे को नहीं हटाएंगे।

उन्होंने सरकार और अदालत से इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करने के लिए कहा था। पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी ने सबसे पहले इस जगह बाल ठाकरे का स्मारक बनाने की मांग की थी। ठाकरे का 17 नवंबर को अपने आवास मातोश्री में निधन हो गया था।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL: पठान की आतिशी पारी से केकेआर ने आरसीबी को हरायाIPL: पठान की आतिशी पारी से केकेआर ने आरसीबी को हराया
युसूफ पठान के 29 गेंद में नाबाद 60 रन और आंद्रे रसेल के साथ पांचवें विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को पांच विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में जीत की राह पर वापसी की।