Image Loading
शनिवार, 28 मई, 2016 | 17:23 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • मोदी सरकार के दो साल: 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' पर बोले अमिताभ, जहां नारी की पूजा होती...
  • मोदी सरकार के दो साल पर बोले केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, विकास की कोशिश लगातार...
  • उत्तराखंड: टिहरी जिले के घनसाली में बादल फटा, गैंगर गांव के घरों, दुकानों में...
  • वी नारायणसामी पुडुचेरी में कांग्रेस विधायक दल के नेता निर्वाचित, मुख्यमंत्री...
  • बिहार बोर्ड इंटर आर्ट्स का रिजल्ट मार्कशीट के साथ जानने के लिए बने रहें livehindustan.com...
  • बिहार बोर्ड इंटर आर्ट्स का रिजल्ट सबसे पहले हमारे पास, क्लिक कर देखें रिजल्ट
  • कांग्रेस पी चिदंबरम, ऑस्कर फर्नांडिस, जयराम रमेश, अंबिका सोनी, विवेक तन्खा, कपिल...
  • बिहार बोर्ड का रिजल्ट आया, आप भी देखें अपना रिजल्ट यहां click कर
  • बिहार बोर्ड इंटर आर्ट्स का रिजल्ट आया। सिर्फ 56.40 % रहा परिणाम। पिछली साल के...
  • CBSE 10वीं रिजल्ट: CGPA से ऐसे निकालें अपना पर्सेन्टज....Click Here
  • CBSE Class X results: 96.36 प्रतिशत लड़कियां पास हुईं जबकि 96.11 प्रतिशत लड़के पास हुए हैं।
  • भाजपा झूठा जश्‍न मना रही है, इस सरकार ने कोई नए रोजगार नहीं दिएः चिदंबरम
  • पी चिदंबरम ने मोदी सरकार की योजनाओं पर उठाए सवाल, बोले- दो साल में देश का बुरा हाल

श्रीदेवी की वापसी दमदार, कुछ अन्य ने भी छोड़ी छाप

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:25-12-2012 02:09:13 PMLast Updated:25-12-2012 08:22:41 PM
श्रीदेवी की वापसी दमदार, कुछ अन्य ने भी छोड़ी छाप

इस साल बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों ने दमदार उपस्थिति दर्ज कराई। श्रीदेवी की वापसी दमदार रही तो विद्या बालन जैसी अभिनेत्रियों ने इस मिथक को तोड़ा कि फिल्मों में अभिनेत्रियां सिर्फ 'शो-पीस' होती हैं।

बॉलीवुड में जिन अभिनेत्रियों ने इस साल गहरी छाप छोड़ी, उनमें आईएएनएस द्वारा तैयार सूची की 10 प्रमुख तारिकाएं इस तरह हैं-

श्रीदेवी : मिस 'हवा हवाई' ने 15 साल बाद 'इंगलिश विंगलिश' से दमदार वापसी की। एक साधारण गृहणी के रूप में उन्होंने न केवल मध्यम वर्गीय भारतीय महिलाओं का दिल जीता, बल्कि अन्य युवा अभिनेत्रियों के जलवों को भी फीका कर दिया।

विद्या बालन : वर्ष 2011 के आखिर में आई फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' के गाने 'उह ला ला..' ने देशभर में धूम मचाई तो इस साल की शुरुआत में 'कहानी' में वह एक अलग रूप में नजर आईं। रोमांच से भरी गम्भीर किस्म की इस पूरी फिल्म को उन्होंने अपने बलबूते चलाया। अपनी बेहतरीन अदाकारी से 34 वर्षीया विद्या ने यह मानसिकता बदल दी कि बॉलीवुड पुरुषों के वर्चस्व वाला क्षेत्र है।

कैटरीना कैफ : इस साल कैटरीना तीन अलग-अलग रूपों में नजर आईं। 'अग्निपथ' में उन्होंने 'चिकनी चमेली..' आइटम नृत्य किया तो 'एक था टाइगर' में वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की एजेंट के रूप में नजर आईं और दिवंगत यश चोपड़ा की 'जब तक है जान' में एक धार्मिक प्रवृत्ति वाली युवती के रूप में।

प्रियंका चोपड़ा : 'दोस्ताना' की देसी गर्ल ने 'बर्फी' में ऑटिस्टिक लड़की की भूमिका से दर्शकों को अचम्भित कर दिया। अंतर्राष्ट्रीय संगीत एलबम 'इन माय सिटी' से उन्होंने अपनी गायिकी का जलवा भी बिखेरा।

अनुष्का शर्मा : शाहरुख खान के साथ 'रब ने बना दी जोड़ी' से फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली अनुष्का ने फिल्मी परिदृश्य से न होने के बावजूद कई हिट फिल्में दी। दिवंगत यश चोपड़ा की फिल्म 'जब तक है जान' में शाहरुख और कैटरीना के बावजूद उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज कराई।

सोनाक्षी सिन्हा : उन्हें अभिनय के लिए भले समीक्षकों की सराहना नहीं मिली, लेकिन उन्होंने सलमान खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे सितारों के साथ काम किया। उनकी फिल्मों 'राउडी राठौर' और 'सन ऑफ सरदार' ने 100 करोड़ रुपये की कमाई की। हाल ही में प्रदर्शित हुई उनकी फिल्म 'दबंग 2' से भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की उम्मीद है।

करीना कपूर : 'एक मैं और एक तू' में हेयरड्रेसर, 'एजेंट विनोद' में पाकिस्तानी चिकित्सक की भूमिका निभाने वाली करीना ने 'हिरोइन' में एक अभिनेत्री और 'तलाश' में वेश्या की भूमिका के लिए समीक्षकों की खूब वाहवाही लूटी।

परिणीति चोपड़ा : पिछले साल प्रदर्शित 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' से फिल्मी करियर शुरू करने वाली परिणीति ने इस साल 'इशकजादे' से अपनी गहरी छाप छोड़ी।

दीपिका पादुकोण : इम्तियाज अली की फिल्म 'कॉकटेल' में वेरोनिका के वोल्ड किरदार में नजर आईं। युवाओं ने उन्हें इस रूप में पसंद भी किया।

हुमा कुरैशी : 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में अपने बोल्ड किरदार से दर्शकों का ध्यान खींचने वाली हुमा ने 'लव शव ते चिकन खुराना' में भी प्रभावित किया।

 

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
कोहली की चुनौती के लिए तैयार है सनराइजर्स का सबसे सफल गेंदबाजकोहली की चुनौती के लिए तैयार है सनराइजर्स का सबसे सफल गेंदबाज
सनराइजर्स हैदराबाद के शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर में गुजरात लायंस पर चार विकेट की जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने के बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि उनकी टीम खिताबी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं।