Image Loading
सोमवार, 30 मई, 2016 | 08:35 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • तमिलनाडु: छात्रों की बस पर गिरा बिजली का तार, दो की मौत, कई घायल
  • दिल्ली: खराब मौसम के कारण कई उड़ानों में देरी, एयरपोर्ट पर यात्री परेशान
  • मौसम अपडेटः लखनऊ में अधिकतम तापामन 37 डिग्री, पटना में भी 37 डिग्री, रांची में 36...
  • मौसम अपडेटः दिल्ली-एनसीआर में बूंदा-बादी, अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने...

श्रीनिवासन ने बचाई धौनी की कप्तानी: अमरनाथ

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-12-2012 05:26:02 PMLast Updated:12-12-2012 11:46:32 PM
श्रीनिवासन ने बचाई धौनी की कप्तानी: अमरनाथ

पूर्व राष्ट्रीय क्रिकेट चयनकर्ता मोहिंदर अमरनाथ ने कहा कि विदेशी सरजमीं पर लगातार आठ टेस्ट में भारत की शिकस्त के बाद चयनकर्ताओं ने सर्वसम्मति से कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को बदलने का फैसला किया था लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने इसे स्वीकृति नहीं दी थी।          

अमरनाथ ने कहा कि यह सर्वसम्मत फैसला था, सभी पांच चयनकर्ताओं का इसे समर्थन था। बोर्ड अध्यक्ष (श्रीनिवासन) ने हालांकि महेंद्र सिंह धौनी को बदलने के सर्वसम्मत फैसले को स्वीकृति नहीं दी। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति अकेले फैसले कर रहा है तो फिर आपको चयन समिति की क्या जरूरत है। तो फिर हमें (चयनकर्ता) नहीं होना चाहिए। बीसीसीआई का संविधान किसे पता है। क्या मौजूदा चयन समिति को इसकी जानकारी है। मुझे बीसीसीआई के संविधान की जानकारी नहीं है।

अमरनाथ ने कहा कि हम विश्वास पर काम कर रहे हैं और ईमानदारी से अपना काम कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में लचर प्रदर्शन के बाद धौनी को हटाने का फैसला चयन समिति का सर्वसम्मति से लिया गया फैसला था। भारत की ओर से 69 टेस्ट और 74 वनडे खेलने वाले अमरनाथ ने कहा कि चयन समिति ने त्रिकोणीय सीरीज के लिए 17 खिलाड़ी चुने थे लेकिन कप्तान का नाम तय नहीं किया था। उन्होंने कहा कि हमने त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम चुनी थी, हमने 17 खिलाड़ियों को चुना लेकिन कप्तान नहीं चुना। कप्तान का चयन किसी और ने किया।

श्रीनिवासन के धौनी को हटाने को स्वीकृति नहीं दिए जाने के बारे में पूछने पर अमरनाथ ने कहा कि अब आप किसी व्यक्ति का सम्मान करते हैं तो फिर आप सवाल नहीं पूछते लेकिन यहां मेरा सवाल है कि चयन समिति मौजूद है जो वह सोचती है तो भारतीय क्रिकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ है तो फिर क्यों उनके स्वतंत्र रूप से काम नहीं करने दिया जाता।
 अमरनाथ हालांकि इस मामले के तार चेन्नई सुपरकिंग्स से नहीं जोड़ना चाहते।

उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स इसमें कहीं से नहीं आता। यह कप्तान और श्रीनिवासन के बीच की बात है। मुझे इस पर कुछ नहीं कहना। मैं इस तरह की किसी चीज के पक्ष में या खिलाफ नहीं हूं।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
आईपीएल: पस्त हुए कोहली के शेर, सनराइजर्स ने जीता ताजआईपीएल: पस्त हुए कोहली के शेर, सनराइजर्स ने जीता ताज
सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण का खिताब जीत लिया है। डेविड वार्नर की कप्तानी में खेल रही इस टीम ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए फाइनल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ रनों से हराया।