फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत दौरे के लिए बिग बैश से हटाए गए स्पिनर ओ'कीफी

भारत दौरे के लिए बिग बैश से हटाए गए स्पिनर ओ'कीफी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने फरवरी-मार्च में होने वाले भारत दौरे को देखते हुए बायें हाथ के स्पिनर स्टीफन ओ'कीफी को लाल गेंद से अभ्यास का अधिक समय देने के लिए उन्हें मौजूदा बिग बैश टी20 लीग से हटा...

भारत दौरे के लिए बिग बैश से हटाए गए स्पिनर ओ'कीफी
एजेंसीMon, 09 Jan 2017 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने फरवरी-मार्च में होने वाले भारत दौरे को देखते हुए बायें हाथ के स्पिनर स्टीफन ओ'कीफी को लाल गेंद से अभ्यास का अधिक समय देने के लिए उन्हें मौजूदा बिग बैश टी20 लीग से हटा दिया है।
     
ऑस्ट्रेलिया के सीनियर स्पिनर नेथन लायन के साथ ओ'कीफी को सोमवार को मेलबर्न रेनेगेडस के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए सिडनी सिक्सर्स की टीम में शामिल किया गया था लेकिन उप महाद्वीप के कड़े दौरे को देखते हुए अब वह पांच दिवसीय प्रारूप पर ध्यान लगाएंगे।
     
ओ'कीफी और लायन के भारत में स्पिन विभाग में मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाने की उम्मीद है। सीए के कार्यकारी महाप्रबंधक टीम प्रदर्शन पैट होवार्ड का मानना है कि ओ'कीफी को लाल गेंद से अधिक अभ्यास की जरूरत है। होवार्ड ने कहा कि पिछले साल श्रीलंका दौरे के बाद से हम भारत दौरे की सर्वश्रेष्ठ तैयारी के लिए क्रिकेट न्यूसाउथ वेल्स और स्टीव से बात कर रहे हैं।

Exclusive: धौनी को कप्तानी छोड़ने के लिए किया गया था मजबूर!
     
उन्होंने कहा कि हाल में उसकी चोटों के बाद, जिसके कारण वह मौजूदा सत्र में शेफील्ड मैचों में हिस्सा नहीं ले पाया, भारत दौरे के लिए संभावित अन्य खिलाड़ियों की तुलना में लाल गेंद से उसका अभ्यास काफी कम है और यह महत्वपूर्ण है कि उसे जिस प्रारूप में खेलना है उसमें अधिक से अधिक अभ्यास करने का मौका मिले।

होवार्ड ने कहा, अब उसका ध्यान ग्रेड और फ्यूचर्स लीग क्रिकेट पर होगा जिसके बाद उसके जनवरी के अंत में दुबई (भारतीय दौरे से पहले शिविर के लिए) जाने वाले शुरुआती खिलाड़ियों में शामिल होने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया की नजरें भारत में अपने टेस्ट रिकॉर्ड में सुधार करने पर टिकी हैं जहां पिछली बार उसे चार टेस्ट की सीरीज में 0-4 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।

वॉर्नर ने भारत जाने से पहले दिया ये बयान, कहा...
     
भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को चार टेस्ट की सीरीज का पहला टेस्ट पुणे में 23 फरवरी से खेलना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें