Image Loading
सोमवार, 30 मई, 2016 | 21:58 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • डरहम टेस्‍ट: एलेस्‍टेयर कुक ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, 10000 रन बनाने वाले...
  • राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अफ्रीकी देशों के नागरिकों पर हो रहे हमलों पर चिंता...
  • मुंबई की आर्थर रोड जेल में गैंगवॉर, कैदियों के 2 गुट आपस में भिड़े, झगड़े में 6 कैदी...
  • कोलकाता: बर्धमान में पटरी से उतरी हावड़ा-रांची इंटरसिटी ट्रेन
  • गुड़गांव और मानेसर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड में प्लांट में आग लगने के कारण...
  • मालेगांव ब्लास्ट केसः साध्वी प्रज्ञा की जमानत पर 6 जून को सुनवाई होगी
  • प्रत्युषा बनर्जी खुदकुशी मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने राहुल राज की अग्रिम जमानत...
  • माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला भारत आए। दिल्ली में युवाओं को संबोधित करते हुए...
  • वित्त मंत्रालय से स्टार्टअप के लिए टैक्स छूट की अवधि तीन साल से बढ़ाकर सात साल...
  • पुडुचेरीः कांग्रेस नेता वी नारायणसामी ने उप राज्यपाल किरण बेदी से मुलाकात की,...

ऑस्ट्रेलिया ने बनायी श्रीलंका पर बढ़त

सिडनी, एजेंसी First Published:04-01-2013 04:26:06 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
ऑस्ट्रेलिया ने बनायी श्रीलंका पर बढ़त

ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवीर को यहां श्रीलंका पर मामूली बढ़त हासिल करने के लिये काफी संघर्ष करना पड़ा। होबार्ट और मेलबर्न में जीत से सीरीज़ पहले ही अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 342 रन बनाये हैं और उसके 48 रन की बढ़त मिली है।

स्टंप उखड़ने के समय मैथ्यू वेड 47 और पीटर सिडल 16 रन पर खेल रहे थे। वेड दिन के आखिर में दो रेफरल से बचे और इस बीच जब वह 22 रन पर थे तब उनका कैच भी छूटा। ऑस्ट्रेलिया यदि तेज शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया तो इसके लिये वह खुद दोषी है। उसके दो बल्लेबाज रन आउट हुए जबकि डेविड वॉर्नर (85), फिल हयूज (87) और माइकल क्लार्क (50) ने गलत स्ट्रोक खेलकर अपने विकेट गंवाये।

वॉर्नर और हयूज दोनों शतक बनाने से चूक गये जबकि अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे माइकल हसी (25) को रन आउट कराने वाले क्लार्क ने बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ पर स्लॉग स्वीप करने के प्रयास में विकेट गंवाया।

वॉर्नर ने प्रवाहमय पारी खेली लेकिन पार्टटाइम स्पिनर तिलकरत्ने दिलशान की गेंद पर उनके शॉट को धम्मिका प्रसाद ने कैच में तब्दील कर दिया। वॉर्नर ने केवल 84 गेंद पर 85 रन बनाये जिसमें दस चौके शामिल हैं। इसके सात ओवर बाद हयूज ने भी हेराथ की गेंद कट करने के प्रयास में विकेटकीपर दिनेश चंदीमल को कैच थमाया।

श्रीलंका के खिलाड़ियों ने हसी को गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया। एससीजी पर मौजूद दर्शकों ने भी अपना 79वां और आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे इस बल्लेबाज का तालियां बजाकर स्वागत किया। यह 37 वर्षीय बल्लेबाज 51 गेंद तक टिका रहा और क्लार्क ने तेज रन चुराने के प्रयास में उन्हें रन आउट करा दिया। दिमुथ करुणारत्ने ने स्ट्राइकर छोर पर सीधी हिट से स्टंप उखाड़ा।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज एड कोवन भी चार रन के निजी योग पर अपनी गलती से रन आउट हुए थे। उन्होंने दूसरा रन लेने में हिचकिचाहट दिखायी और नुवान प्रदीप के थ्रो पर रन आउट हो गये। यह सीरीज़ में तीसरा अवसर है जबकि कोवन रन आउट में भागीदार रहे। इनमें से दो अवसरों पर वह स्वयं रन आउट हुए।

वॉर्नर ने हयूज के साथ दूसरे विकेट के लिये केवल 122 मिनट में 130 रन की साझेदारी की। हयूज भी अपने 20वें टेस्ट मैच में चौथा शतक जड़ने की स्थिति में दिख रहे थे लेकिन बाहर जाती गेंद को कट करना उन्हें महंगा पड़ा।

भारत के खिलाफ एक साल पहले सिडनी पर 329 रन बनाने वाले क्लार्क भी अच्छे टच में दिख रहे थे। उन्होंने हेराथ पर छक्का लगाया। अगली गेंद भी हवा में लहराती हुई चार रन के लिये गयी लेकिन इसके बाद उन्होंने खराब शॉट खेल दिया।

मेलबर्न में नाबाद 91 रन बनाने के बाद यहां ऑलराउंडर के तौर पर खेल रहे मिशेल जॉनसन सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे। उन्हें नुवान प्रदीप ने विकेट के पीछे कैच कराया। जॉनसन ने 13 रन बनाये। प्रदीप दूसरे टेस्ट विकेट से अपना गेंदबाजी औसत 406 से 203 पर ले आये।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
कुक ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्डकुक ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड
इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने आज यहां टेस्ट क्रिकेट में 10,000वां रन पूरा करते ही कई रिकार्ड अपने नाम किये जिनमें सबसे कम उम्र में इस मुकाम पर पहुंचने का रिकार्ड भी शामिल है जो अब तक भारतीय स्टार सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज था।