फोटो गैलरी

Hindi Newsअमला शतक के करीब, द.अफ्रीका ने कसा शिकंजा

अमला शतक के करीब, द.अफ्रीका ने कसा शिकंजा

तेज गेंदबाज डेल स्टेन और लेफ्ट आर्म स्पिनर रॉबिन पीटरसन की घातक गेंदबाजी के बाद कप्तान ग्रेम स्मिथ और हाशिम अमला की जोरदार बल्लेबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट...

अमला शतक के करीब, द.अफ्रीका ने कसा शिकंजा
Sat, 01 Dec 2012 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

तेज गेंदबाज डेल स्टेन (40 रन पर चार विकेट) और लेफ्ट आर्म स्पिनर रॉबिन पीटरसन (44 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद कप्तान ग्रेम स्मिथ (84) और हाशिम अमला (नाबाद 99) की जोरदार बल्लेबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट पर अपना शिकंजा कस दिया।
 
विश्व की नंबर एक दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 163 रन पर ढ़ेर करने के बाद शनिवार को दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक दो विकेट पर 230 रन बनाकर 292 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में काफी तेज गति से बल्लेबाजी की और 38 ओवरों में छह रन प्रति ओवर की गति से रन बटोरते हुए 230 रन जोड़ डाले।
 
स्मिथ और अमला ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 25.3 ओवर में 178 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को निर्णायक टेस्ट में ड्राइवर सीट पर पहुंचा दिया। स्मिथ100 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 84 रन बनाकर दिन की समाप्ति से कुछ ओवर पहले आउट हुए।
 
दूसरी ओर अमला ने अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप खेलते हुए 84 गेंदों में 10 चौकों की मदद से नाबाद 99 रन बना डाले हैं और वह अपने 18वें टेस्ट शतक से मात्र एक रन दूर हैं। अमला के साथ जाक कैलिस 17 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। ओपनर अल्वीरो पीटरसन 20 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें