Image Loading सिडनी टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे हसी - LiveHindustan.com
रविवार, 01 मई, 2016 | 11:35 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • मजदूरों का असली दर्द समझना है तो पढ़ें शशि शेखर का ये ब्लॉग

सिडनी टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे हसी

सिडनी, एजेंसी First Published:29-12-2012 03:11:41 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
सिडनी टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे हसी

ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज माइक हसी ने शनिवार को कहा कि वह श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी से यहां होने वाले तीसरे टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। सिडनी टेस्ट उनका 79वां और आखिरी टेस्ट होगा। उन्होंने 30 बरस की उम्र में पहला टेस्ट खेला था। वह ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच ट्राई वनडे सीरीज़ खेलेगा।
    
लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिये मिस्टर क्रिकेट कहे जाने वाले हसी ने अभी तक 78 टेस्ट में 6183 रन बनाये हैं जिसमें 19 शतक और 29 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 185 मैच खेलकर 5442 रन बनाये जिसमें तीन शतक और 39 अर्धशतक हैं। वह 2007 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे। उन्होंने 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले।
    
ऑस्ट्रेलियाई कोच मिकी आर्थर ने उनके फैसले पर हैरानी जताई। आर्थर ने ट्विटर पर लिखा कि मैं हैरान रह गया जब हसी ने मुझे अपने फैसले के बारे में बताया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी ओर से जारी बयान में कहा , ऑस्ट्रेलिया के 393वें टेस्ट क्रिकेटर हसी अपना 79वां और आखिरी टेस्ट सिडनी में खेलेंगे। वह सत्र के बाकी वनडे मैच खेलेंगे और डब्ल्यूए वॉरियर्स तथा पर्थ स्क्रोचर्स के लिये भी उपलब्ध रहेंगे।
      
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष वेली एडवडर्स ने कहा कि माइकल का करियर बेहतरीन रहा। वह शानदार खिलाड़ी, टीममैन और मैदान के भीतर तथा बाहर बेहतरीन इंसान रहे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा कि हसी के संन्यास से ऑस्ट्रेलिया को अपार क्षति हुई है। उन्होंने हालांकि उन्हें बेहतर भविष्य के लिये शुभकामना दी।
   
उन्होंने कहा कि माइकल हसी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी योगदान दिया है। मिस्टर क्रिकेट बुलाये जाने वाले हसी लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे। वह काफी भरोसेमंद खिलाड़ी थे और ऑस्ट्रेलिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक रहे।

उन्होंने कहा कि मैं उन्हें सफल करियर की बधाई देता हूं। हम उसे बेहतर भविष्य के लिये शुभकामना भी देता हूं।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
ड्रेसिंग रूम के उम्दा माहौल से प्रदर्शन निखरा : ब्रेथवेटड्रेसिंग रूम के उम्दा माहौल से प्रदर्शन निखरा : ब्रेथवेट
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हरफनमौला प्रदर्शन करके दिल्ली डेयरडेविल्स की जीत के सूत्रधार रहे कार्लोस ब्रेथवेट ने इस सत्र में टीम के उम्दा प्रदर्शन का श्रेय ड्रेसिंग रूम के खुशनुमा माहौल और खिलाड़ियों के आपसी तालमेल को दिया।