Image Loading पूर्वोत्तर में भूंकप का झटका, कोई हताहत नहीं - LiveHindustan.com
रविवार, 01 मई, 2016 | 13:30 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • LIVE: यूपी के बलिया में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- मैं हूं मजदूर नंबर वन

पूर्वोत्तर में भूंकप का झटका, कोई हताहत नहीं

गुवाहाटी, एजेंसी First Published:09-01-2013 10:19:24 AMLast Updated:09-01-2013 11:40:56 AM
पूर्वोत्तर में भूंकप का झटका, कोई हताहत नहीं

देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में आज मध्यम तीव्रता का भूंकप का झटका महसूस किया गया, हालांकि इसके कारण अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।
   
क्षेत्रीय भूकंप सर्वेक्षण केंद्र के अधिकारियों ने कहा कि भूंकप आज सुबह सात बज कर 12 मिनट पर आया और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.9 दर्ज की गई। इसका केंद्र भारत-म्यांमार सीमा पर पृथ्वी के तल में 89 किलोमीटर अंदर केंद्रित था।
   
उन्होंने कहा कि भूकंप का झटका कुछ सेकेंड तक क्षेत्र के सभी शहरों में महसूस किया गया। मिजोरम भूगर्भ और खनिज विभाग के संयुक्त निदेशक डॉक्टर एच लालेनमाविया ने कहा कि भूकंप का केंद्र नगालैण्ड का फेक जिला था।
   
उन्होंने कहा कि भूकंप के बारे में तकनीकी सूचना असम के जोरहट स्थित उत्तर पूर्व विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान के भूकंपीय केंद्र से प्राप्त हुई है। भूकंप का झटका इटानगर, गुवाहाटी, अगरतला, कोहिमा और इंफाल में महसूस किया गया। इंफाल से मिली खबर में कहा गया है कि भूकंप का झटका करीब एक मिनट तक महसूस किया गया।
   
पुलिस ने कहा कि भूकंप के कारण अभी तक क्षेत्र में जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, लेकिन भयभीत लोग सुरक्षा की दृष्टि से सड़कों पर निकल आए थे।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
सचिन, अजहर के बाद अब युवराज भी बनाएंगे बायोपिकसचिन, अजहर के बाद अब युवराज भी बनाएंगे बायोपिक
विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह का कहना है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह भी अपनी बायोपिक बनाएंगे।