Image Loading भारत को अपने लिए खतरा मानता है पाकिस्तान: अमेरिका - LiveHindustan.com
रविवार, 14 फरवरी, 2016 | 22:27 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी 20 मुकाबले में नौ विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से जीती।

भारत को अपने लिए खतरा मानता है पाकिस्तान: अमेरिका

वाशिंगटन, एजेंसी First Published:03-04-2012 02:52:32 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
भारत को अपने लिए खतरा मानता है पाकिस्तान: अमेरिका

अमेरिकी रक्षा मंत्री लियोन पेनेटा का मानना है कि पाकिस्तान के वैश्विक दृष्टिकोण पर यह धारणा छाई हुई है कि उसे भारत से खतरा है, जिसके कारण इस्लामाबाद से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के संबंध में बहुत मिश्रित संदेश प्राप्त होते हैं।

पेनेटा ने सीबीसी टेलीविजन के साथ एक विशेष बातचीत में कहा है कि कुछ मामलों में हमारे सामने सामूहिक चिंता और सामूहिक खतरे हैं। आतंकवाद जितना पाकिस्तान के लिए, वहां के लोगों के लिए खतरा है, उतना ही हमारे लिए और अफगानिस्तान व वहां के लोगों के लिए खतरा है।

पेनेटा ने कहा कि लेकिन समस्या यह है कि वे दुनिया के उस हिस्से में अपनी स्थिति खतरे में मानते हैं, भारत से खतरा, अन्य देशों से खतरा महसूस करते हैं। चिंता यह है कि वे भविष्य में कौन सी स्थिति हासिल करना चाहते हैं।

अमेरिका-पाकिस्तान के रिश्ते में उतार-चढ़ाव का जिक्र करते हुए पेनेटा ने कहा कि इसके परिणामस्वरूप हमें कभी-कभी पाकिस्तान से बहुत मिश्रित संदेश प्राप्त होते हैं कि आखिर वे वास्तव में कहां और क्या बनने जा रहे हैं।

लेकिन पेनेटा ने दोनों देशों के रिश्ते को एक बहुत महत्वपूर्ण रिश्ता भी बताया। उन्होंने कहा कि स्पष्ट कहूं तो अफगानिस्तान में वास्तविक शांति तबतक हासिल नहीं की जा सकती, जबतक कि हम यह नहीं सुनिश्चित करा लेते कि हमने आतंकवाद के संदर्भ में पाकिस्तान में शांति कायम कर ली है।

पेनेटा ने यह भी कहा कि अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के खिलाफ दो मई को उसके पाकिस्तान स्थित ठिकाने पर की गई कार्रवाई के बारे में इस्लामाबाद को कार्रवाई से पहले कोई जानकारी नहीं दी थी, क्योंकि जानकारी के लीक होने की आशंका थी।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
अश्विन की फिरकी में फंसा श्रीलंका, भारत ने जीती सीरीजअश्विन की फिरकी में फंसा श्रीलंका, भारत ने जीती सीरीज
रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में आठ रन देकर चार विकेट लिये जिससे भारत ने तीसरे और निर्णायक टवेंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 37 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड