Image Loading
शुक्रवार, 27 मई, 2016 | 07:49 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी

अस्पताल में हिलेरी क्लिंटन, सिर में खून का थक्का

वॉशिंगटन, एजेंसी First Published:01-01-2013 09:23:53 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
अस्पताल में हिलेरी क्लिंटन, सिर में खून का थक्का

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को उनके सिर में बना खून का थक्का घुलाने के लिए खून पतला करने की दवाएं दी जा रही हैं। डॉक्टरों को पूरा भरोसा है कि हिलेरी पूरी तरह ठीक हो जाएंगी।
   
इस माह के शुरू में हिलेरी को पेट में संक्रमण की शिकायत हुई थी। उसी दौरान गिरने से सर पर चोट लगी और डॉक्टरों ने उनके सिर में खून का एक थक्का पाया। इसके बाद हिलेरी को रविवार को न्यूयार्क के एक अस्पताल में भर्ती किया गया।
   
माउंट कायस्को मेडिकल ग्रुप की डॉ लीजा बारडैक और जॉर्ज वॉशिंगटन विश्वविद्यालाय के डॉ जीजी एल बायौमी ने एक बयान में कहा रविवार को एमआरआई के बाद नियमित जांच के दौरान स्कैन करने पर पता चला कि उनके सिर में दाहिनी ओर खून का एक थक्का बना हुआ है।
   
हिलेरी को न्यूयार्क के प्रेस्बाइटेरियन अस्पताल में भर्ती किए जाने के एक दिन बाद उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा यह थक्का उस शिरा में है जो मस्तिष्क और दाहिने कान के ठीक पीछे खोपड़ी के बीच में है।
   
एक बयान में डॉक्टरों ने कहा यह किसी आघात या तंत्रिका संबंधी समस्या का नतीजा नहीं है। इस थक्के को घुलाने के लिए इलाज शुरू कर दिया गया है और खून पतला करने की दवा दी जा रही है।
   
उन्होंने कहा इलाज का असर हो रहा है और हमें पूरा विश्वास है कि वह जल्द ही पूरी तरह ठीक हो जाएंगी।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
बांगड़ होंगे जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम के कोचबांगड़ होंगे जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम के कोच
भारत और रेलवे के पूर्व आल राउंडर संजय बांगड़ को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए गुरुवार को कोच नियुक्त किया गया जबकि भरत अरुण और आर श्रीधर को सहयोगी स्टाफ में कोई जगह नहीं दी गई।