Image Loading अमेरिकी सदन: सिखों पर हमले के खिलाफ निन्दा प्रस्ताव पारित - LiveHindustan.com
शनिवार, 06 फरवरी, 2016 | 23:59 | IST
 |  Image Loading

अमेरिकी सदन में पारित सिखों पर हमले के खिलाफ प्रस्ताव

वाशिंगटन, एजेंसी First Published:14-12-2012 09:32:44 AMLast Updated:14-12-2012 11:32:19 AM
अमेरिकी सदन में पारित सिखों पर हमले के खिलाफ प्रस्ताव

सिखों पर हमलों के खिलाफ एक निन्दा प्रस्ताव अमेरिका के इलिनोइस सदन में पारित कर दिया गया। यह प्रस्ताव मुख्यत: गत अगस्त में विस्कोंसिन गुरुद्वारे में हुई गोलीबारी की घटना से संबंधित था। इस घटना में छह सिख मारे गए थे।

अमेरिका के प्रति अमेरिकी सिख समुदाय की व्यापक प्रतिबद्धता को मान्यता देते हुए इस प्रस्ताव में कहा गया है कि विस्कोंसिन नरसंहार और नस्ली भावना से प्रेरित अन्य हमलों ने सिखों और अन्य समुदायों को चिंतित कर दिया है।

इस प्रस्ताव में घृणा से भरी हिंसा की निन्दा करते हुए प्रवासी एवं अल्पसंख्यक समुदायों की भागीदारी और नागरिकों के बीच मेलजोल को प्रोत्साहन दिया गया है। इसमें आम जनता के बीच सिखों और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के बारे में ज्यादा जागरूकता लाने पर जोर दिया गया है।

यूनाइटेड सिख्स की मध्य पश्चिम क्षेत्र की संयोजक एकता अर्नेजा ने कहा कि यह प्रस्ताव नस्ली भावनाओं से प्रेरित अत्याचारों से जुड़ा है। यह इलिनोइस राज्य की ओर से इलिनोइस के लोगों को अमेरिकी सिखों और दक्षिण एशियाई मूल के अमेरिकियों के बारे में ज्यादा शिक्षित करने की प्रतिबद्धता व्यक्त करता है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
आईपीएल नीलामी के स्टार रहे नेगी, वाटसन सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल नीलामी के स्टार रहे नेगी, वाटसन सबसे महंगे खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वाटसन आईपीएल की फीकी नीलामी में 9.50 करोड़ रुपये में सबसे महंगे बिके लेकिन युवा हरफनमौला पवन नेगी सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे जिन्हें 8.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड