Image Loading पेश हुई किंगफिशर एयरलाइंस की पुर्नसंचालन योजना - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 29 अप्रैल, 2016 | 15:33 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • मुंबई में बॉम्बे हाईकोर्ट ने आदर्श सोसायटी को गिराने का आदेश दिया
  • NEET: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र की याचिका पर आज सुनवाई से इनकार, तय समय पर ही होगी...
  • EXCLUSIVE: दुनिया के सबसे अधिक अनपढ़ पाकिस्तान में हैंः तारेक

पेश हुई किंगफिशर एयरलाइंस की पुर्नसंचालन योजना

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:24-12-2012 05:12:27 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
पेश हुई किंगफिशर एयरलाइंस की पुर्नसंचालन योजना

नकदी संकट से गुजर रही विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस ने लाइसेंस के नीवनीकरण की आखिरी तारीख से कुछ ही दिनों पहले सोमवार को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को विमानों का संचालन फिर से शुरू करने की योजना (रिवाइवल योजना) सौंप दी।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने (किंगफिशर एयरलाइंस) आज (सोमवार को) नागरिक उड्डयन महानिदेशक के साथ हुई एक बैठक में उन्हें अपनी पर्नसचालन योजना पेश कर दी।

कंपनी ने हालांकि इस बारे में कुछ भी बताने से इंकार किया है। महानिदेशालय ने 20 अक्टूबर को कंपनी के संचालन लाइसेंस को यह कहते हुए निलंबित कर दिया था कि उसके पास कोई पुर्नसचालन योजना नहीं है।

विमानन कंपनी की उड़ानों का संचालन एक अक्टूबर से जारी कार्मिकों की हड़ताल के बाद से बाधित है। विमानन कम्पनी के लाइसेंस के नवीनीकरण की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2012 है।

वित्तीय संकट से निकलने के लिए विमानन कंपनी विदेशी विमानन कंपनियों के साथ हाथ मिलाने की कोशिश कर रही है और इसके लिए 49 फीसदी की अधिकतम प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सीमा में से 46 फीसदी को विदेशी विमानन कंपनी द्वारा संभावित निवेश के लिए आरक्षित कर रखा है, जबकि शेष तीन फीसदी हिस्सेदारी विदेशी संस्थागत निवेशकों, विदेशी योग्य निवेशकों तथा गैर रणनीतिक निवेशकों के लिए छोड़ रखा है।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
...तो इसलिए एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में हारी PAK टीम...तो इसलिए एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में हारी PAK टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व चीफ कोच वकार यूनिस ने टीम से उमर अकमल को निकालने के लिए कहा और साथ इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हार के लिए शाहिद अफरीदी को जिम्मेदार ठहराया।