Image Loading उड़ान से पहले विमान के इंजन में आग लगी - LiveHindustan.com
रविवार, 14 फरवरी, 2016 | 09:16 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • अंडर 19 विश्व कपः वेस्ट इंडीज ने टॉस जीता, फील्डिंग का फैसला

उड़ान से पहले विमान के इंजन में आग लगी

कराची, एजेंसी First Published:02-12-2012 10:17:06 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले टैक्सीवे पर ही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान पीके-308 के इंजन में आग लग गई। विमान पर देश के प्रधान न्यायाधीश के अलावा सांसदों समेत करीब 15 अन्य मशहूर हस्तियां सवार थीं। सभी सुरक्षित हैं।

विमान टैक्सीवे पर था तभी उसके एक इंजन में आग लग गई। घटना के कारण उस पर सवार प्रधान न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी, मंत्रियों और अन्य सांसदों समेत सभी यात्रियों में भगदड़ मच गई। अपात स्थिति की घोषणा करते हुए नागरिक उड्डयन प्राधिकार (सीएए) ने उड़ान रद्द कर दी। बचाव दल ने आग बुझा कर सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

संघीय मंत्री मौला बख्श चांदीओ ने जिओ न्यूज चैनल से कहा कि आपातकालीन द्वारा खोलने के बाद इंजन जलने से निकल रहा धुंआ पूरे विमान में फैल गया। अंदर दम घुट रहा था। मैंने कई यात्रियों को देखा जो स्वस्थ महसूस नहीं कर रहे थे, वह सांस लेने के लिए हवा चाहते थे।

सांसद युसूफ तालपुर ने उड़ान भरने के लिए पूरी तरह से सक्षम विमान का उपयोग नहीं करने और यात्रियों का जीवन खतरे में डालने के लिए राष्ट्रीय विमानन कंपनी की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि हम जिस विमान में सवार थे उसके यूरोप में प्रवेश पर प्रतिबंध है। सांसद ने यह भी कहा कि यात्री करीब दो घंटे तक विमान में फंसे रहे।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड