फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल के बिना बेहतर होता विश्व क्रिकेट : बॉथम

आईपीएल के बिना बेहतर होता विश्व क्रिकेट : बॉथम

इंग्लैंड के महान हरफनमौला इयान बॉथम ने इंडियन प्रीमियर लीग बंद करने की मांग करते हुए कहा है कि यह टी20 लीग क्रिकेट के दीर्घकालिन हित को देखते हुए काफी प्रभावशाली है और इस टूर्नामेंट के बिना खेल बेहतर...

आईपीएल के बिना बेहतर होता विश्व क्रिकेट : बॉथम
एजेंसीThu, 04 Sep 2014 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के महान हरफनमौला इयान बॉथम ने इंडियन प्रीमियर लीग बंद करने की मांग करते हुए कहा है कि यह टी20 लीग क्रिकेट के दीर्घकालिन हित को देखते हुए काफी प्रभावशाली है और इस टूर्नामेंट के बिना खेल बेहतर होगा।
   
उन्होंने लॉर्ड्स पर बुधवार रात एमसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट काउड्रे व्याख्यान के दौरान कहा कि मैं आईपीएल को लेकर चिंतित हूं। मेरा मानना है कि यह टूर्नामेंट होना ही नहीं चाहिये क्योंकि इससे विश्व क्रिकेट की प्राथमिकतायें बदल रही है। खिलाड़ी इसके गुलाम बनते जा रहे हैं। प्रशासक इसके आगे झुकते हैं।
   
उन्होंने कहा कि आईपीएल साल में दो महीने तक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को खरीद लेता है और बोर्ड को एक रूपया भी नहीं मिलता जिसने इन खिलाड़ियों का खेल में पदार्पण कराया।
   
बॉथम ने कहा कि आईपीएल खेल के दीर्घकालिन हित को देखते हुए काफी प्रभावशाली है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बॉथम ने खेल में भ्रष्टाचार को लेकर आईपीएल के असर पर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार अपने आप में बड़ी समस्या है लेकिन आईपीएल ने सट्टेबाजी और फिक्सिंग का सुनहरा मौका देकर इसे और बढ़ा दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें