Image Loading रहमान के बयान पर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 12 फरवरी, 2016 | 02:42 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • अजय माथुर को पूर्ण कार्यकारी शक्तियों के साथ टेरी का महानिदेशक नियुक्त किया...

रहमान के बयान पर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश

कोलकाता, एजेंसी First Published:28-12-2012 06:17:28 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
रहमान के बयान पर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश

माकपा विधायक अनिसुर रहमान द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ की गयी कथित अभद्र टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग ने शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक को तीन सप्ताह के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा।

आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अशोक गांगुली ने कहा कि हमने इटाहार में अनिसुर रहमान द्वारा की गयी टिप्पणी के संबंध में संज्ञान लिया है और नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा कि हमने डीजीपी से पड़ताल करने और तीन सप्ताह के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। उन्हें सीडी तथा अन्य संबंधित सामग्री एकत्रित करने का निर्देश दिया गया है।

पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार में मंत्री रहे रहमान ने बुधवार को उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार में राजनीतिक रैली के दौरान बयान दिया था। विधानसभा में माकपा के उपनेता रहमान ने जहां माकपा के प्रदेश मुख्यालय पर तुरत फुरत बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में अपनी टिप्पणी के लिए खेद जताया वहीं पार्टी के प्रदेश सचिव बिमान बोस ने कहा कि उनकी पार्टी इस तरह के बयानों को मंजूर नहीं करती।

ममता के बारे में दिये गये रहमान के बयान के कल टीवी चैनलों पर प्रसारण के बाद बबाल मच गया था। तृणमूल कांग्रेस ने रहमान के खिलाफ मानहानि का मामला दाखिल करने की चेतावनी दी और उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
U-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हाराU-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हारा
अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के सामने वेस्टइंडीज की चुनौती होगी। गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने मेजबान बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड