फोटो गैलरी

Hindi Newsबजट से दिखा शेयर बाजार में उतारचढ़ाव

बजट से दिखा शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव

मोदी सरकार के पहले पूर्ण बजट ने शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव ला दिया। कॉरपोरेट टैक्स की दरें घटाए जाने से बीएसई सेंसेक्स चार साल में पहली बार बजट के दिन बढ़त के साथ बंद हुआ। वित्त मंत्री अरुण जेटली...

बजट से दिखा शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव
एजेंसीSat, 28 Feb 2015 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मोदी सरकार के पहले पूर्ण बजट ने शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव ला दिया। कॉरपोरेट टैक्स की दरें घटाए जाने से बीएसई सेंसेक्स चार साल में पहली बार बजट के दिन बढ़त के साथ बंद हुआ। वित्त मंत्री अरुण जेटली का बजट भाषण शुरू होने से पहले सेंसेक्स 200 अंक से ऊपर कारोबार कर रहा था और बजट भाषण में विभिन्न घोषणाएं किए जाने के दौरान इसमें भारी उतार-चढ़ाव देखा गया और एक बार यह 338 अंक तक टूट गया।

हालांकि, अंतिम दो घंटे के कारोबार के दौरान इसमें तेजी का रुख रहा और अंतत: यह 141.38 अंक की बढ़त के साथ 29,361.50 अंक पर बंद हुआ। कल आर्थिक समीक्षा के असर से सेंसेक्स में 473 अंक की तेजी दर्ज की गई थी। इसी तरह,  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 57.25 अंक ऊपर 8,901.85 अंक पर बंद हुआ। कारोबारियों ने कहा कि शुरुआत में बजट में बड़े सुधारों की कमी को लेकर वे निराश थे, लेकिन कॉरपोरेट टैक्स में पांच प्रतिशत की कमी की घोषणा से बाजार की धारणा सकारात्मक हो गई। इसके अलावा, गार को दो साल के लिए टाले जाने से भी बाजार धारणा मजबूत हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें