Image Loading कुछ गलत नहीं किया, जांच में मदद करेंगे: वॉलमार्ट - LiveHindustan.com
सोमवार, 02 मई, 2016 | 18:03 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • गाजियाबाद के डासना में तेज रफ्तार में कार का कहर, 4 बच्चों को रौंदा, 1 मासूम की मौत:...
  • SBI ने होम लोन पर ब्याज दर घटाई, ब्याज दर 9.5 फीसदी के बजाय 9.4 फीसदी हुई, घटी हुई ब्याज...

कुछ गलत नहीं किया, जांच में मदद करेंगे: वॉलमार्ट

वॉशिंगटन, एजेंसी First Published:14-12-2012 03:39:22 PMLast Updated:14-12-2012 04:29:43 PM
कुछ गलत नहीं किया, जांच में मदद करेंगे: वॉलमार्ट

खुदरा क्षेत्र की दिग्गज अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट ने कहा है कि वह भारत के बहु ब्रांड खुदरा क्षेत्र में एफडीआई के लिए अमेरिका में लॉबिंग करने से जुड़े मुद्दों की न्यायिक जांच में भारतीय अधिकारियों को समुचित जानकारी उपलब्ध कराएगी।

गौरतलब है कि विपक्षी दलों की मांग पर भारत सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच कराने की घोषणा की है। न्यायिक जांच में भारत सरकार को मदद करने के बारे में पूछे जाने पर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हम अधिकारियों को सभी जानकारी देने के लिए काम करेंगे।

हालांकि, प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिकी सांसदों के बीच लॉबिंग के बारे में दिए गए ब्यौरे से किसी प्रकार की गलत गतिविधियों का पता नहीं चलता है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी संसद के समक्ष जमा किए गए लॉबिंग से जुड़े ब्यौरे के आधार पर उसके ऊपर भारत में अनुचित कार्य में संलग्न होने का आरोप लगाना गलत है। इन ब्यौरों का राजनैतिक अथवा भारत के सरकारी संपर्कों से कुछ भी लेना—देना नहीं है।

एक सवाल के जवाब में प्रवक्ता ने कहा कि इससे पता चलता है कि तीन महीने के दौरान भारत में हमारे कारोबारी हितों की चर्चा 50 अथवा इससे अधिक मुद्दों के साथ अमेरिका के सरकारी अधिकारियों के साथ की गई थी।

अमेरिकी कानून के मुताबिक खास दायरे में आने वाली सभी कंपनियों को प्रत्येक तीन माह में अमेरिकी सरकार के साथ किन—किन मुद्दों पर संपर्क किया और इनपर कितना खर्च हुआ का ब्यौरा देना होता है।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
अंपायर के फैसले का विरोध करने पर जडेजा को फटकारअंपायर के फैसले का विरोध करने पर जडेजा को फटकार
गुजरात लायंस के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रविवार को टीम के आईपीएल मैच के दौरान अंपायर के फैसले का विरोध करने पर मैच रैफरी ने फटकार लगाई है।