Image Loading
शुक्रवार, 06 मई, 2016 | 10:58 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड मामला 12बजे तक के लिये स्थगित
  • लोकतंत्र को नष्ट करने की कोशिशें की जा रही हैं: सोनिया गांधी
  • जंतर-मंतरः केंद्र ने उत्तराखंड और अरूणाचल प्रदेश में लोकतंत्र पर हमला कियाः...
  • जंतर-मंतर पर राहुल गांधीः मोदी ने अच्छे दिन की बात की थी, हर रोज 50 किसान खुदकुशी कर...

उप्र में ठंड का कहर जारी, 15 की मौत

लखनऊ, एजेंसी First Published:06-01-2013 03:00:40 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
उप्र में ठंड का कहर जारी, 15 की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न इलाकों में ठंड का कहर जारी है। सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। रविवार को सूबे का न्यूनतम तापमान और एक डिग्री नीचे चला गया। राज्य में ठंड से 15 और लोगों की मौत हो गई है।

कई दिनों तक धूप न निकलने की वजह से कड़ाके की ठंड ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। न्यूनतम और अधिकतम तापमान में छह से 10 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। रात के समय प्रदेश में घना कोहरा देखा जा रहा है।

मुजफ्फरनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह राज्य का सबसे सर्द स्थान रहा। आगरा का न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 5.7 डिग्री सेल्सियस और इलाहाबाद का 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पर्वतीय क्षेत्रों की ओर से आने वाली सर्द हवाओं के चलते मैदानी इलाकों में ज्यादा ठंड पड़ रही है। अगले कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने की कोई सम्भावना नहीं है।

पिछले कुछ घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में 15 और लोगों की मौत के बाद इस साल ठंड से मरने वालों की संख्या 100 से पार हो गई है।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
इंग्लैंड दौरे से बाहर होने पर गेल ने उड़ाया शहजाद का मजाकइंग्लैंड दौरे से बाहर होने पर गेल ने उड़ाया शहजाद का मजाक
वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल ने पाकिस्तान के ओपनर अहमद शहजाद पर इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की संभावित टीम से बाहर होने पर मजाकिया तंज कसा है।