Image Loading लक्ष्मीकांत उप्र भाजपा के अध्यक्ष निर्वाचित - LiveHindustan.com
बुधवार, 10 फरवरी, 2016 | 10:12 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • अमेरिकी चुनावः न्यू हैम्पशायर में हिलेरी की हार, ट्रंप की पहली जीत

लक्ष्मीकांत उप्र भाजपा के अध्यक्ष निर्वाचित

लखनऊ, एजेंसी First Published:02-12-2012 02:50:24 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
लक्ष्मीकांत उप्र भाजपा के अध्यक्ष निर्वाचित

उत्तर प्रदेश में लक्ष्मीकांत वाजपेयी को रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चुन लिया गया। इससे पहले वह मनोनीत प्रदेश अध्यक्ष थे।

लखनऊ में रविवार को पार्टी के प्रांतीय परिषद के सम्मेलन में केंद्रीय इकाई द्वारा चुनाव अधिकारी नियुक्त किए गए कप्तान सिंह सोलंकी ने इसका औपचारिक ऐलान किया। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ, वरुण गांधी, कलराज मिश्र, विनय कटियार जैसे भाजपा के वरिष्ठ नेता भी शामिल थे।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शनिवार को केवल वाजपेयी ने पर्चा दाखिल किया था। ऐसे में पहले ही उनका अध्यक्ष चुना जाना तय हो गया था।

उत्तर प्रदेश में करीब 12 साल बाद प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया हुई है। इससे पहले वर्ष 2000 में कलराज मिश्र अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। उनके बाद जितने भी प्रदेश अध्यक्ष बने, वे सभी मनोनीत थे।

 

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
इन 5 बड़ी गलतियों से पहले T20 में फ्लॉप हुए धौनी के धुरंधरइन 5 बड़ी गलतियों से पहले T20 में फ्लॉप हुए धौनी के धुरंधर
पहले टी-20 मैच में श्रीलंका की युवा टीम जोशिले अंदाज में दिखी और धौनी के धुरंधरों का अतिउत्साह उन्हें ले डूबा और ऑस्ट्रेलिया में T20 जीतने का लय टूट गया। भारत 12 गेंद बाकी रहते पांच विकेट से हरा दिया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड