Image Loading जायसवाल ने की कानपुर में मैच कराने की मांग - LiveHindustan.com
गुरुवार, 05 मई, 2016 | 19:45 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे और अंतिम चरण में 84.24 प्रतिशत मतदान: निर्वाचन...
  • यूपी बोर्ड का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट रिजल्ट 15 मई को आएगा।
  • अन्नाद्रमुक ने स्कूटर मोपेड खरीदने के लिए महिलाओं को 50 प्रतिशत सब्सिडी देने,...
  • अन्नाद्रमुक ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में सब के लिए 100...
  • तमिलनाडुः अन्नाद्रमुक ने सभी राशन कार्ड धारकों को मुफ्त मोबाइल फोन देने का...
  • मध्यप्रदेश: सिंहस्थ कुंभ में तेज बारिश और आंधी से गिरे पांडाल, 4 की मौत
  • अगस्ता वेस्टलैंड मामला: पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी के तीनों करीबी...
  • सेंसेक्स 160.48 अंक की बढ़त के साथ 25,262.21 और निफ्टी 28.95 अंक चढ़कर 7,735.50 पर बंद
  • वाईस एडमिरल सुनील लांबा होंगे नौसेना के अगले प्रमुख, 31 मई को संभालेंगे पद
  • यूपी सरकार ने केंद्र सरकार से बुंदेलखंड के लिए पानी के टैंकर मांगें-टीवी...
  • स्टिंग ऑपरेशन: हरीश रावत को सीबीआई ने सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया: टीवी...
  • नोएडा: स्कूल बसों और ऑटो की टक्कर में इंजीनियर लड़की समेत 2 की मौत। क्लिक करें

जायसवाल ने की कानपुर में मैच कराने की मांग

कानपुर, एजेंसी First Published:01-01-2013 03:23:15 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
जायसवाल ने की कानपुर में मैच कराने की मांग

ग्रीन पार्क स्टेडियम से लगातार तीसरा मैच छिनने से दुखी शहर के सांसद और केन्द्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन को पत्र लिखकर इस स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच कराने की मांग की है।

जायसवाल ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कानपुर में होने वाले वाले टेस्ट मैच की मेजबानी हैदराबाद को सौंपने के संबंध में 30 दिसंबर 2012 को बीसीसीआई अध्यक्ष को पत्र भेजा है।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में तीसरी बार ऐसा हुआ है कि ग्रीन पार्क में प्रस्तावित क्रिकेट मैच को दूसरे राज्य में स्थानान्तरित किया गया है। अगर ऐसे ही यहां से मैच दूसरे राज्यों को स्थानान्तरित किये जाते रहे तो इससे कानपुर के स्थायी टेस्ट केन्द्र का बना रहना भी खतरे में पड़ सकता है।

जायसवाल ने कहा कि ग्रीन पार्क में क्रिकेट मैच आयोजित नहीं किये जाने से क्षेत्र के क्रिकेट प्रेमी निराश हैं और उनमें रोष व्याप्त है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मार्च में यहां टेस्ट मैच होना था, लेकिन स्टेडियम निर्माण कार्य न पूरा होने की बात कह कर बीसीसीआई ने इसे हैदराबाद स्थानान्तरित कर दिया था।

इस बीच ग्रीन पार्क स्टेडियम से जुड़े अधिकारी बीसीसीआई के फैसले से हैरान हैं। उनका कहना है कि जब बोर्ड ने उन्हें स्टेडियम को ठीक करने के लिये 15 जनवरी तक की मोहलत दी थी तो पहले ही फैसला क्यों कर लिया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ से जुड़े कुछ अधिकारी कानपुर के ग्रीन पार्क में मैच नहीं कराना चाहते हैं और वे कोई न कोई रोड़ा लगाकर मैच रद्द करा देते हैं। ग्रीन पार्क में निर्माण में अब तक 32 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 24 फरवरी 2010 को होने वाला वनडे मैच यूपीसीए को आवंटित होने के बावजूद ग्वालियर में आयोजित किया गया। इसी तरह भारत और न्यूजीलैंड के बीच 12 से 16 नवंबर 2010 के बीच होने वाला दूसरा टेस्ट ग्रीन पार्क में होना था, लेकिन स्टेडियम तैयार नहीं होने के कारण यह मैच भी यहां नहीं हो पाया था। स्टेडियम में आखिरी टेस्ट मैच 24 से 27 नवंबर 2009 के बीच भारत और श्रीलंका के बीच हुआ था।

ग्रीन पार्क के प्रभारी और उत्तर प्रदेश खेल विभाग के उप निदेशक अनिल बनौधा ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम और डाइनिंग रूम के छोटे होने पर आपत्ति थी जिसे हमने बड़ा करा दिया है। इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो कमियां गिनायी थी उन्हें भी दूर करने के प्रयास किये जा रहे थे। हम 15 जनवरी तक हर हाल में स्टेडियम पूरी तरह से तैयार कर देते, लेकिन लगता है कि बीसीसीआई यहां मैच करवाना ही नहीं चाहता।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों के हाव-भाव से ही लग गया था कि वे यहां की सुविधाओं से संतुष्ट नहीं हैं। यही नहीं उनके आने से दो दिन पहले स्टेडियम में राष्ट्रगान कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें एक लाख लोगों ने भाग लिया। इससे स्टेडियम की स्थिति बदतर हो गयी थी।

बनौधा ने कहा कि बारह जनवरी को बीसीसीआई के महाप्रबंधक (क्रिकेट विकास) रत्नाकर शेट्टी और मैनेजर (क्रिकेट विकास) सुरूनायक को यहां आना था। उससे पहले मैच की मेजबानी छीनना गलत है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट