Image Loading प्रशासनिक सेवा में सुधार पर राज्य सरकार जवाब-तलब - LiveHindustan.com
सोमवार, 08 फरवरी, 2016 | 05:19 | IST
 |  Image Loading

प्रशासनिक सेवा में सुधार पर राज्य सरकार जवाब-तलब

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-11-2012 06:50:28 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

उच्चतम न्यायालय ने राजनीतिक हस्तक्षेप, भ्रष्टाचार और निष्क्रियता से नौकरशाही को छुटकारा दिलाने के इरादे से राज्य सरकारों से जवाब देने के लिए कहा है। अदालत ने नौकरशाहों के तबादले और तैनाती के मसले पर निर्णय के लिए उच्चाधिकार प्राप्त प्रशासनिक सेवा बोर्ड की स्थापना के बारे में 21 राज्य सरकारों द्वारा जवाब दाखिल नहीं करने को शुक्रवार को गंभीरता से लिया।

न्यायमूर्ति के एस राधाकृष्णन और न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की खंडपीठ ने पूर्व कैबिनेट सचिव टीएसआर सुब्रमणियन और 82 अन्य सेवानिवत्त नौकरशाहों की याचिका पर सुनवाई के दौरान सवाल किया, अभी तक उन्होंने जवाब क्यों नहीं दाखिल किया, उन्हें एक महीने के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया जाता है।

इससे पहले, न्यायालय को सूचित किया गया कि नोटिस के जवाब में 36 प्रतिवादियों में से केन्द्र और 14 राज्यों ने ही जवाब दाखिल किया। याचिकाकर्ताओं की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता के के वेणुगोपाल ने कहा कि कुछ राज्य इसमें हस्तक्षेप नहीं चाहते हैं।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
पाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहरपाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहर
आईसीसी ने पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन में पाजिटिव पाये जाने के बाद उन पर तीन महीने का प्रतिबंध लगा दिया है जिसके बाद यासिर अब मार्च में भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर हो गये हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड