Image Loading मुलायम, अखिलेश को झटका, जारी रहेगी सीबीआई जांच - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 29 अप्रैल, 2016 | 11:32 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • आर्थिक पिछडे़पन के आधार पर गुजरात सरकार ने सामान्य वर्ग को दिया 10 फीसदी आरक्षण, 1...
  • केंद्र ने NEET पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका, 1 मई की परीक्षा 24 जुलाई को कराने...
  • अमेरिकी सांसद का दावा, लंबी दूरी की मिसाइल बनाने में पाक की मदद कर रहा चीन

मुलायम, अखिलेश को झटका, जारी रहेगी सीबीआई जांच

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:13-12-2012 01:29:29 PMLast Updated:13-12-2012 05:40:43 PM
मुलायम, अखिलेश को झटका, जारी रहेगी सीबीआई जांच

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को निर्देश दिया कि वह आय से अधिक संपत्ति के मामले में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव के खिलाफ जांच को आगे बढ़ाए।

शीर्ष अदालत ने हालांकि, मुलायम की पुत्रवधू एवं अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव के खिलाफ यह कहकर सीबीआई जांच को खत्म कर दिया कि उनके पास कोई सरकारी पद नहीं था और वह सिर्फ एक निजी व्यक्ति थीं।

प्रधान न्यायाधीश अल्तमस कबीर और न्यायमूर्ति एचएल दत्तू ने एक मार्च 2007 के अपने आदेश में भी संशोधन किया और सीबीआई से कहा कि वह शीर्ष अदालत के समक्ष स्थिति रिपोर्ट पेश करे, न कि सरकार के समक्ष।

पीठ ने कहा कि हम सीबीआई को सरकार के समक्ष रिपोर्ट पेश करने का निर्देश देने संबंधी एक मार्च 2007 के अपने आदेश में संशोधन कर रहे हैं, ताकि इसमें हुई त्रुटि को दूर किया जा सके। पीठ ने कहा कि दिल्ली पुलिस प्रतिष्ठान अधिनियम (जिसके तहत सीबीआई काम करती है) में भी यह नहीं कहा गया है कि एजेंसी को सरकार के समक्ष स्थिति रिपोर्ट दायर करनी होगी।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
...तो इसलिए कोई पूर्व पाक क्रिकेटर नहीं बनना चाहता देश का मुख्य कोच!...तो इसलिए कोई पूर्व पाक क्रिकेटर नहीं बनना चाहता देश का मुख्य कोच!
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद की जिम्मेदारी कोई भी पूर्व क्रिकेटर नहीं उठाना चाहते हैं। पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटरों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर विदेशी कोच की नियुक्ति का मन बना लेने का आरोप लगाते हुए मुख्य कोच पद के लिए आवेदन ही नहीं दिया है।