Image Loading उद्योग जगत ने टाटा को सच्चा उद्योगपति बताया - LiveHindustan.com
गुरुवार, 05 मई, 2016 | 10:17 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • नोएडा: स्कूल बसों और ऑटो की टक्कर में इंजीनियर लड़की समेत 2 की मौत। क्लिक करें
  • शेयर बाजार: सेंसेक्स 119 अंक चढ़कर 25,227 पर खुला, निफ़्टी 7,733
  • नोएडाः महामाया फ्लाईओवर के पास ऑटो और स्कूल बस में टक्कर, ऑटो चालक की मौत, तीन...
  • पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के छठे और अंतिम चरण में 25 सीटों के लिए मतदान शुरू

उद्योग जगत ने टाटा को सच्चा उद्योगपति बताया

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:28-12-2012 08:22:32 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
उद्योग जगत ने टाटा को सच्चा उद्योगपति बताया

रतन टाटा को सच्चा भारतीय उद्योगपति करार देते हुए भारतीय उद्योग जगत ने कहा है कि उन्होंने टाटा समूह का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व किया और वैश्विक ऊंचाई हासिल की। उन्होंने दिखाया कि नैतिकता से काम करते हुए किस तरह आगे बढ़ा जा सकता है।

रतन टाटा शुक्रवार को अपने 75वें जन्मदिन पर इस 100 अरब डॉलर के टाटा समूह के चेयरमैन पद से सेवानिवृत्त हुए। वह टाटा समूह से पिछले 50 साल से जुड़े रहे। उद्योग मंडल सीआईआई के अध्यक्ष और गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज ने कहा कि रतन टाटा ने टाटा समूह का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व किया और सफलतापूर्णक इसका विस्तार और वैश्वीकरण किया। उन्होंने कहा कि टाटा ने टीसीएस का भारत और विदेश में विस्तार किया।

गोदरेज ने कहा कि मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। उद्योग मंडल ऐसोचैम ने टाटा को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें सच्चा उद्योगपति बताया जिन्होंने कारपोरेट दुनिया में वैश्विक ऊंचाई प्राप्त की।

एसोचैम के अध्यक्ष राजकुमार धूत ने कहा कि टाटा आज देश के बेहतरीन समूह से 50 साल तक के जुड़ाव के बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं। ऐसे में हम उनका साहसिक और नैतिकता से कारोबार करने के लिए नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि टाटा ने साहस दिखाया जिससे स्पष्ट है कि नैतिक तरीके से कारोबार करना संभव है।

एसोचैम ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बावजूद टाटा ने यूरोप में जगुआर लैंड रोवर और कोरस के अधिग्रहण का साहस दिखाया। धूत ने टाटा के नए चेयरमैन साइरस मिस्त्री को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें भरोसा है कि रतन टाटा के युवा उत्तराधिकारी समूह के मूल्यों को बरकरार रखेंगे।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
PHOTOS: मैच के दौरान दिखी PHOTOS: मैच के दौरान दिखी 'दादा' और 'किंग खान' की दोस्ती
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए मैच के दौरान बिल्कुल अलग नजारा देखने को मिला।