Image Loading लालू की मांग, अरब देशों जैसा सख्त कानून बने - LiveHindustan.com
बुधवार, 10 फरवरी, 2016 | 14:17 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • अमेरिकी चुनावः न्यू हैम्पशायर में हिलेरी की हार, ट्रंप की पहली जीत

लालू की मांग, अरब देशों जैसा सख्त कानून बने

बलिया, एजेंसी First Published:03-01-2013 02:24:52 PMLast Updated:03-01-2013 03:35:48 PM
लालू की मांग, अरब देशों जैसा सख्त कानून बने

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज दिल्ली में सामूहिक बलात्कार कांड की शिकार हुई लड़की के परिवार वालों से मुलाकात की तथा बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के खिलाफ अरब देशों की तर्ज पर मौत की सजा के प्रावधान वाला कानून बनाने की मांग की।

पूरे देश को झकझोरने वाले दिल्ली सामूहिक बलात्कार कांड की शिकार हुई लड़की के बलिया स्थित पैतृक गांव मेड़वार कलां के दौरे पर अचानक पहुंचे लालू ने बालिका के पिता तथा भाई से मुलाकात करके संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के लिये भारत में भी अरब देशों की तर्ज पर सख्त कानून बनाया जाना चाहिये जिसमें फांसी की सजा का प्रावधान हो।

गौरतलब है कि अरब देशों में बलात्कारियों को सरेआम फांसी देने या पत्थर मार-मार कर मार डालने की सजा का प्रावधान है। लालू ने बलात्कार पीड़ित लड़की का नाम सार्वजनिक किये जाने के केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री शशि थरूर के बयान से असहमति जतायी। उन्होंने यह भी कहा कि देश में किसी कानून का नामकरण किसी व्यक्ति के नाम पर नहीं हो सकता।

उन्होंने बलात्कार कांड की शिकार हुई लड़की की याद में स्मारक बनाने की जरूरत पर जोर दिया।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
'श्रीलंका के खिलाफ मिली हार खतरे की घंटी'
टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ पुणे टी-20 मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार पर पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि यह टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड