Image Loading
सोमवार, 20 फरवरी, 2017 | 04:47 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
खास खबरें

मोदी PM के लायक तो नीतीश किधर जाएंगे: लालू

मधेपुरा, एजेंसी First Published:03-12-2012 01:29:13 PMLast Updated:03-12-2012 01:33:37 PM
मोदी PM के लायक तो नीतीश किधर जाएंगे: लालू

भाजपा नेताओं द्वारा नरेंद्र मोदी को अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के लायक बताए जाने पर राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने सोमवार को कहा कि भाजपा के सब नेता बोल रहे हैं कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री होंगे, तो अब नीतीश कुमार बताएं, कि वे किधर जाएंगे।

मधेपुरा जिला में आयोजित परिवर्तन रैली से पूर्व आज सुबह पत्रकारों से बात करते हुए लालू ने कहा भाजपा के सब नेता बोल रहे हैं कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री होंगे, अब नीतीश कुमार बताएं वे किधर जाएंगे। उन्होंने कहा कि अरुण जेटली और सुषमा स्वराज सहित अन्य भाजपा नेताओं ने नरेंद्र मोदी के बारे कहा है कि वही प्रधानमंत्री बनेंगे।

लालू ने कहा भाजपा के साथ सांठ-गांठ रखने वाले और राजग के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा आगामी लोकसभा पूर्व करने की मांग करने वाले नीतीश, अब भाजपा नेताओं द्वारा नरेंद्र मोदी के पक्ष में बयान दिए जाने के बाद बताएं कि किधर जाएंगे, वह तीन में रहेंगे या 13 में जाएंगे।

प्रदेश की नीतीश सरकार पर हर मोर्चे पर विफल होने का आरोप लगाते हुए लालू ने कहा कि वह यहां राष्ट्रपति शासन की मांग नहीं करेंगे, बल्कि प्रदेश की जनता स्वयं ही इस सरकार को सत्ता से बेदखल कर देगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में चारो तरफ असंतोष का वातावरण है और अब लोग समय का इंतजार कर रहे हैं और वह स्वयं नीतीश सरकार को पटखनी दे देंगे।

बिहार में महिलाओं और दलितों पर अत्याचार के बढने का आरोप लगाते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि उनके साथ न्याय नहीं किया जा रहा है। लालू ने बिहार में आपराधिक घटनाओं में इजाफा होने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि जदयू के बाहुबली नेता मुन्ना शुक्ला ने अधिकार रैली के नाम पर जेल से लोगों से रंगदारी मांगी।

उन्होंने राजद शासन काल को बदनाम किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश की पार्टी में सुनील पांडेय, अनंत सिंह, मुन्ना शुक्ला और हुल्लास पांडेय जैसे आपराधिक छवि वाले नेता शामिल हैं। लालू ने नीतीश सरकार पर अखबारों में विज्ञापन के माध्यम केवल अपनी छवि चमकाने में लगे रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब नीतीश सरकार का पतन होने जा रहा है।

बिहार की लंबित रेल परियोजनाओं के बारे में पूछे जाने पर पूर्व रेल मंत्री लालू ने मधेपुरा में स्थापित होने वाले लोको कारखाना सहित प्रदेश की अन्य लंबित रेल परियोजनाओं के लिए पूर्व रेलमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया।

लालू ने अपने विपक्षियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार में राजद को लोगों ने हरवाने का काम किया। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में राजद केवल चार सीट पर ही जीत पायी और अधिक सीटें जीतने वाले दल केंद्र में बिहार की इन लंबित रेल परियोजनाओं का मुद्दा नहीं उठाते।

वर्ष 2008 में कोसी तटबंध टूटने के बाद आयी प्रलंयकारी बाढ को लेकर पूछे गए एक प्रश्न पर लालू ने कहा कि इस त्रासदी के लिए नीतीश सरकार को दोषी ठहराया। राजद सुप्रीमों ने कहा था कि नीतीश ने घोषणा की थी, कि कोसी इलाके का ऐसा पुनर्वास किया जाएगा कि दुनिया देखेगी, पर उन्हें लोगों को बताना चाहिए कि इस क्षेत्र के पुनर्वास के लिए देश-विदेश से बडे पैमाने पर दानस्वरूप मिली राशि का उन्होंने क्या किया।

जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
Jharkhand Board Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड