class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्र ने संसद हमले के शहीदों को किया याद

राष्ट्र ने संसद हमले के शहीदों को किया याद

संसद भवन पर आतंकवादी हमले की 11वीं बरसी पर गुरुवार को शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने 2001 में आज के दिन संसद भवन परिसर में घुसकर हमला किया था जिसमें पांच पुलिसकर्मियों, एक माली और एक कैमरा मैन सहित 11 लोग शहीद हो गए थे।

संसद भवन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरुण जेटली, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की नेता सोनिया गांधी, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, वेंकैया नायडू, संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने शहीदों के चित्रों पर माल्यार्पण करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

हमले के आरोप में मोहम्मद अफजल गुरु को दिल्ली की एक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी जिसे दिल्ली हाईकोर्ट ने भी बरकरार रखा। सुप्रीम कोर्ट ने भी उसकी अपील खारिज कर दी थी। हमले में शहीद हुए लोगों के परिजनों ने कुछ साल पहले सरकार की तरफ से मिले मेडल यह कहकर लौटा दिए थे कि हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी मिलने के बाद ही मेडल वापस लिए जाएंगे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्र ने संसद हमले के शहीदों को किया याद