Image Loading राष्ट्र रत्न थे पंडित रविशंकर: मनमोहन - LiveHindustan.com
रविवार, 07 फरवरी, 2016 | 06:38 | IST
 |  Image Loading

राष्ट्र रत्न थे पंडित रविशंकर: मनमोहन

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-12-2012 12:50:19 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
राष्ट्र रत्न थे पंडित रविशंकर: मनमोहन

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रसिद्ध सितार वादक पंडित रविशंकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह राष्ट्र रत्न और भारत की सांस्कृतिक विरासत के वैश्विक दूत थे।

मनमोहन ने अपने संदेश में कहा कि रविशंकर के निधन से एक युग का अंत हो गया है। मैं समूचे राष्ट्र की तरफ से उनकी प्रतिभा, उनकी कला और उनकी विनम्रता को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि रविशंकर एक राष्ट्र रत्न और भारत की सांस्कृतिक विरासत के वैश्विक दूत थे। सितार वादक का स्वास्थ्य पिछले कई साल से खराब चल रहा था और गुरुवार को कैलीफोर्निया स्थित स्क्रिप्स मेमोरियल अस्पताल में उनका ऑपरेशन भी हुआ था। अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली।

लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने अपने संदेश में कहा कि भारत ने अपना एक असाधारण लाल खो दिया है। रविशंकर 92 साल के थे। पिछले हफ्ते उन्हें सांस लेने में तकलीफ के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सितार वादक को 1999 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

 

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
आईपीएल नीलामी के स्टार रहे नेगी, वाटसन सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल नीलामी के स्टार रहे नेगी, वाटसन सबसे महंगे खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वाटसन आईपीएल की फीकी नीलामी में 9.50 करोड़ रुपये में सबसे महंगे बिके लेकिन युवा हरफनमौला पवन नेगी सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे जिन्हें 8.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड