फोटो गैलरी

Hindi Newsनीतीश ने कहा, सभी जान लें, एक बिहारी सब पर भारी

नीतीश ने कहा, सभी जान लें, एक बिहारी सब पर भारी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चुनावों से पहले राज्य के लिए की गयी 1.25 लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा को पुरानी परियोजनाओं की फिर से की गयी पैकेजिंग...

नीतीश ने कहा, सभी जान लें, एक बिहारी सब पर भारी
एजेंसीTue, 18 Aug 2015 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चुनावों से पहले राज्य के लिए की गयी 1.25 लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा को पुरानी परियोजनाओं की फिर से की गयी पैकेजिंग करार दिया और राज्य को बीमारू राज्य बताने पर भी मोदी को आड़े हाथ लिया।

नीतीश कुमार ने राज्य के लिए पैकेज की घोषणा करने के मोदी के तरीके की भी आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा था मानो बिहार के लिए बोली लगाई जा रही हो।

मोदी द्वारा ऐलान किये जाने और राज्य से रवाना होने के करीब एक घंटे बाद ही नीतीश ने कहा, आप कितनी बार एक मुर्गे को काटेंगे। उन्होंने पुरानी परियोजनाओं को रिपैकेज किया है।

नीतीश सुबह जब हवाई अड्डे पर मोदी की अगवानी करने गये थे तो जो मिलनसारिता दिखाई दी वह शाम तक गायब हो गयी और मुख्यमंत्री ने नया बिहार बनाने के प्रधानमंत्री के दावों को लेकर उन पर निशाना साधा।

नीतीश ने कहा, वह सहयोगात्मक संघवाद की बात करते हैं लेकिन करते इसका बिल्कुल उलट हैं। वह राज्य सरकार का अपमान करेंगे, उसे असमर्थ कहेंगे। यह किस तरह का सहयोगात्मक संघवाद है।

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, वह मुझे याचक कहते हैं और उसी समय अहंकारी कहते हैं। यह विरोधाभासी है।

नीतीश ने बिहार को बीमारू राज्य बताने के मोदी के बयान की निंदा करते हुए कहा, बिहार सरकार ने 66500 किलोमीटर सड़कें, 5000 से अधिक पुल बनाये हैं, स्कूलों से बच्चों के पढ़ाई छोड़ने की दर को 12.5 प्रतिशत से कम करके 1.5 पर ला दिया है।

उन्होंने मोदी के इस बयान को भी खारिज कर दिया कि बिहार सरकार अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार और संप्रग सरकार के समय दिये गये 10,000 करोड़ रुपये और 12,000 करोड़ रुपये के पिछले दो पैकेजों का भी उपयोग करने में नाकाम रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें