Image Loading
शुक्रवार, 30 सितम्बर, 2016 | 17:14 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • श्रीलंका ने भी किया सार्क सम्मेलन का बहिष्कार, इस्लामाबाद में होना था सार्क...
  • पाकिस्तानी कलाकारों पर बोले सलमान, कलाकार आतंकवादी नहीं होते
  • सुप्रीम कोर्ट से जमानत रद्द होने के बाद शहाबुद्दीन ने किया सरेंडरः टीवी...
  • शहाबुद्दीन फिर जाएगा जेल, सुप्रीम कोर्ट ने जमानत रद्द की
  • शराबबंदी पर पटना हाई कोर्ट ने नोटिफिकेशन रद्द कर संशोधन को गैरसंवैधानिक कहा
  • KOLKATA TEST: पहले दिन लंच तक टीम इंडिया का स्कोर 57/3, पुजारा-रहाणे क्रीज पर मौजूद
  • INDOSAN कार्यक्रम में पीएम मोदी ने NCC को स्वच्छता अवॉर्ड से सम्मानित किया
  • कोलकाता टेस्ट से पहले कीवी टीम को बड़ा झटका, इसके अलावा पढ़ें क्रिकेट और अन्य...
  • भविष्यफल: मेष राशि वालों के लिए आज है मांगलिक योग। आपकी राशि क्या कहती है जानने...
  • कल से शुरू हो रहे हैं नवरात्रि, आज ही कर लें ये तैयारियां
  • PoK में भारतीय सेना के ऑपरेशन में 38 आतंकी ढेर, पाक का 1 भारतीय सैनिक को पकड़ने का...

नरेंद्र मोदी की जीत पर नीतीश ने साधी चुप्पी

पटना, एजेंसी First Published:21-12-2012 02:18:48 PMLast Updated:21-12-2012 03:54:13 PM
नरेंद्र मोदी की जीत पर नीतीश ने साधी चुप्पी

राजग के सबसे बड़े घटक भाजपा के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात विधानसभा चुनावों में जीत पर सहयोगी दल जदयू के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लगातार चुप्पी साधे रहने पर एक बार फिर राजनीतिक चर्चा का बाजार गर्म हो गया है।

गुजरात में नरेंद्र मोदी की जीत पर जहां एक ओर सभी दल के लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात चुनाव परिणाम पर मीडियाकर्मियों के पूछे जाने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की जीत से राजग मजबूत होगा, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव परिणाम आने के बाद से संवाददाताओं से पूछे जाने पर कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री सचिवालय में एक कार्यक्रम के बाद शुक्रवार को जब नीतीश कुमार से संवाददाताओं ने गुजरात चुनावों पर प्रतिक्रिया जानने का प्रयास किया तो वह बिना कोई जवाब दिये बैठक में चले गये। कल भी नीतीश कुमार ने इसी प्रकार प्रतिक्रिया देने से कन्नी काटी थी।

नीतीश के इस रुख के बाद बिहार में एक बार फिर भाजपा और जदयू के गठबंधन को लेकर कई प्रकार के कयास लगाये जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी के राजग के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की अटकलों को लेकर पहले भी इस वर्ष के मध्य में दोनों दलों के बीच काफी बयानबाजी हुई थी।

मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया के लिए पूछे जाने पर हालांकि संक्षिप्त तौर पर कहा कि इसके लिए आपको अलग से बुला लेंगे। इस बयान के भी कई प्रकार के कयास लगाये जा रहे हैं। इस विषय में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जदयू के नेता और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री शाहिद अली खान ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रतिक्रिया व्यक्त करना या नहीं करना यह उनका अधिकार है। जहां तक गुजरात में भाजपा की जीत का सवाल है पार्टी ने कांग्रेस को पराजित किया है। कांग्रेस को जिसने पराजित किया है उसे हम बधाई देते हैं।

नरेंद्र मोदी को बधाई देने के संबंध में पूछे जाने पर खान ने कहा कि नरेंद्र मोदी बड़े लोग हैं। उन्हें बड़े लोग बधाई देंगे। हम नीतीश जी के कार्यकर्ता हैं और पार्टी का झंडा ढोने वाले हैं वह जो कहेंगे हमें मान्य होगा।

प्रधानमंत्री पद के बारे में नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी पर पूछे जाने पर राज्य के मंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर राजग में विचार किया जाएगा। उम्मीदवार कौन होगा और कैसा होगा पार्टी, पार्टी पहले ही इस पर अपनी राय व्यक्त कर चुकी है।

भाजपा नेता और पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी को बधाई देना या नहीं देना मुख्यमंत्री का निजी मामला है। उन्होंने कहा कि भारत में संस्कार और एक संस्कृति रही है कि एक-दूसरे को जीत पर बधाई दी जाती है। हारने वाला भी जीतने वाले को बधाई देता है।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड