Image Loading पालघर में शिव सेना के बंद का व्यापक असर - LiveHindustan.com
शनिवार, 06 फरवरी, 2016 | 03:38 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • नेपाल में बड़ा भूकंप का झटका आया, लोग घरों से बाहर निकले, भूकंप की तीव्रता 5.2 आंकी...
  • उत्तर बिहार में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए।

पालघर में शिव सेना के बंद का व्यापक असर

ठाणे, एजेंसी First Published:28-11-2012 03:46:58 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
पालघर में शिव सेना के बंद का व्यापक असर

महाराष्ट्र के पालघर और उसके आसपास के इलाके में दो पुलिस अधिकारियों के निलम्बन के विरोध में बुधवार को शिव सेना की ओर से किए गए बंद का व्यापक असर देखा गया। इन दो अधिकारियों ने बाल ठाकरे के निधन पर फेसबुक पर प्रतिक्रिया देने वाली दो लड़कियों को गिरफ्तार किया था।

पालघर की दो लड़कियों शाहीन डाढा और उसकी मित्र रेणु श्रीनिवासन ने ठाकरे के निधन पर 17 नवम्बर और उसके अगले दिन मुम्बई के बंद होने पर सवाल उठाया था। सवाल उठाए जाने पर इन्हें दो पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया था और फिर इन अधिकारियों को निलम्बन का सामना करना पड़ा।

स्थानीय निवासी जीआर पाटिल के मुताबिक इस बंद की वजह से दो लाख जनसंख्या वाले इस शहर के सार्वजनिक वाहन, व्यापार और व्यवसाय पर खासा असर पड़ा है। इन दोनों लड़कियों के फेसबुक पर प्रतिक्रिया जाहिर करने के बाद शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था साथ ही शाहीन के चाचा के अस्पताल में तोड़-फोड़ की थी।

इस घटना पर देश भर में फैले आक्रोश के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री आरआर पाटिल ने मामले की जांच के आदेश दे दिए थे जिसके परिणामस्वरुप इन दो पुलिसकर्मियों को निलम्बित किया गया था।

पाटिल ने पत्रकारों से कहा कि कोंकण इलाके के पुलिस महानिरीक्षक सुखविंदर सिंह द्वारा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बाद ठाणे के पुलिस अधिक्षक रविंद्र सेंगाओंकार को निलम्बित कर दिया गया और विभागीय जांच शुरू कर दी गई।

उन्होंने कहा कि इसी तरह, पालघर के पुलिस प्रमुख वरिष्ठ निरीक्षक श्रीकांत पिंगले को भी निलम्बित कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए। जांच-पड़ताल में किसी भी तरह के पक्षपात से बचने के लिए इस मामले को पालघर से 15 किलोमीटर दूर ठाणे जिले में स्थित बाइसार पुलिस थाने में स्थानांतरित कर दिया गया है।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड