फोटो गैलरी

Hindi News14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए ओवैसी

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए ओवैसी

मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुसलमीन के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को बुधवार को आदिलाबाद जिले के निर्मल शहर में एक मजिस्ट्रेट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ओवैसी के खिलाफ कथित भड़काऊ भाषण देने के आरोप...

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए ओवैसी
एजेंसीWed, 09 Jan 2013 03:05 PM
ऐप पर पढ़ें

मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुसलमीन के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को बुधवार को आदिलाबाद जिले के निर्मल शहर में एक मजिस्ट्रेट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ओवैसी के खिलाफ कथित भड़काऊ भाषण देने के आरोप में कई मामले दर्ज किए गए हैं।
   
बताया जाता है कि अकबरुद्दीन ओवैसी को सुबह पांच बज कर तीस मिनट पर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया और फिर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मजिस्ट्रेट ने पुलिस से ओवैसी को आज सुबह साढ़े दस बजे अदालत में पेश करने के लिए भी कहा।
   
ओवैसी को निर्मल शहर पुलिस थाना ले जाया गया। समझा जाता है कि उनकी याचिका आंध्रप्रदेश अदालत में आज सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।
   
एमआईएम के विधायक को कल गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी से एक दिन पहले ही वह लंदन से लौटे थे और स्वास्थ्य संबंधी जांच के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें हिरासत में लिया गया।
   
एमआईएम नेता की गिरफ्तारी के बाद राज्य सरकार ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी। हैदराबाद और आदिलाबाद में ऐहतियात के तौर पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।
   
ओवैसी आंध्रप्रदेश विधानसभा में एमआईएम के नेता हैं। उन पर आदिलाबाद में चारमीनार इलाके के विवादास्पद भाग्यलक्ष्मी मंदिर को लेकर कथित भड़काऊ भाषण देने के आरोप में एक मामला दर्ज किया गया है।
   
ऐसे ही भाषण देने के आरोप में उनके खिलाफ हैदराबाद और राज्य के विभिन्न हिस्सों के पुलिस थानों में शिकायत दर्ज कराई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें