Image Loading
शनिवार, 28 मई, 2016 | 09:33 | IST
 |  Image Loading

मुंबई में किंगफिशर के विमान जब्त

मुंबई, एजेंसी First Published:11-12-2012 04:23:23 PMLast Updated:11-12-2012 04:24:31 PM
मुंबई में किंगफिशर के विमान जब्त

मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (एमआईएएल) ने निजी विमानन कम्पनी, किंगफिशर एयरलाइंस के सात विमान जब्त कर लिए हैं। एक अधिकारी ने कहा कि हवाईअड्डे के बकाए का भुगतान न किए जाने के कारण ये विमान जब्त किए गए हैं।

एमआईएल ने पहले कम्पनी को दो नोटिस भेज कर कुल 53 करोड़ रुपये बकाए का भुगतान करने के लिए कहा था। अधिकारी ने कहा कि जब तक वे बकाए का भुगतान नहीं कर देते, हम उन्हें ये विमान उड़ाने नहीं देंगे, जो अब हमारे नियंत्रण में हैं।

ये बकाए विमानन कम्पनी के सामान्य संचालन के वक्त उसे हवाईअड्डे द्वारा मुहैया कराई गई पार्किंग तथा अन्य सुविधाओं के शुल्क से सम्बंधित हैं। पिछले चार दिनों से लगातार कोशिश करने के बाद भी विमानन कम्पनी के अधिकारियों ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की। जब्त विमानों के भी विवरण उपलब्ध नहीं कराए गए हैं।

विजय माल्या की कम्पनी के विमान एक अक्टूबर से उड़ान नहीं भर पा रहे हैं। उसी माह के आखिरी दिनों में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कम्पनी का उड़ान लाइसेंस भी निलम्बित कर दिया। विमानन कम्पनी नकदी संकट से गुजर रही है और यह कई महीने से हवाईअड्डे की सेवाओं के लिए भुगतान नहीं कर पाई है।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट