Image Loading कश्मीर घाटी में भारी हिमपात - LiveHindustan.com
गुरुवार, 11 फरवरी, 2016 | 12:01 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • हेडली गवाही LIVE: इशरत जहां लश्कर की आत्मघाती हमलावर थी
  • हेडली की गवाही शुरू, बताया मुंबई में खोला था अपना एक ऑफिस, तहव्वुर राना से मिले थे...

कश्मीर घाटी में भारी हिमपात

श्रीनगर, एजेंसी First Published:28-12-2012 06:08:45 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
कश्मीर घाटी में भारी हिमपात

कश्मीर घाटी के कारगिल, द्रास एवं गुलमर्ग के ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी हिमपात हुआ है। मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने बताया कि शुक्रवार सुबह तक नियंत्रण रेखा के आसपास लगभग 70 सेमी हिमपात दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि कंजालवां (गुरेज) में 86 सेमी, द्रास में 20 सेमी, गुलमर्ग में 21 सेमी एवं कारगिल में छह सेमी हिमपात हुआ। उन्होंने कहा कि कारगिल, द्रास एवं गुलमर्ग में हिमपात जारी रहने की सूचना है।

लोटस ने बताया कि इन इलाकों में शनिवार दोपहर तक हिमपात या बारिश जारी रहने की उम्मीद है। निदेशक ने कहा कि मौसम में शनिवार दोपहर से सुधार होगा। दिन के तापमान में कल से क्रमश: वृद्धि और रात में कमी दर्ज की जाएगी।

श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शुक्रवार को 1.2 डिग्री था। पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस और गुलमर्ग में शून्य से 4.4 डिग्री नीचे था। कारगिल में न्यूनतम तापमान शून्य से 9.6 डिग्री और लेह में शून्य से 8.6 डिग्री नीचे था।

 

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
T-20 WC: इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को लग रहा है टीम इंडिया से डर!T-20 WC: इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को लग रहा है टीम इंडिया से डर!
इंडियन प्रीमियर लीग के 9वें सीजन के लिए सबसे महंगे बिक क्रिकेटर और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन का मानना है कि अगले महीने 9 मार्च से शुरू होने वाले आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी20 में ऑस्ट्रेलिया को मेजबान भारत से कड़ी टक्कर मिलेगी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड