फोटो गैलरी

Hindi Newsसीवान में इंटरनेट सेवा बाधित रहने से प्रभावित हुआ व्यवसाय

सीवान में इंटरनेट सेवा बाधित रहने से प्रभावित हुआ व्यवसाय

सीवान में ताजिया जुलूस व दुर्गापुजा विसर्जन को लेकर इंटरनेट सेवा पर लगाए गए रोक से हर तबके के लोग परेशान रहे। सबसे ज्यादा परेशान युवा वर्ग रहा। फेसबुक और व्हाट्स एप से अपने फ्रेंड का हाल-चाल लेने...

सीवान में इंटरनेट सेवा बाधित रहने से प्रभावित हुआ व्यवसाय
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 13 Oct 2016 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सीवान में ताजिया जुलूस व दुर्गापुजा विसर्जन को लेकर इंटरनेट सेवा पर लगाए गए रोक से हर तबके के लोग परेशान रहे। सबसे ज्यादा परेशान युवा वर्ग रहा। फेसबुक और व्हाट्स एप से अपने फ्रेंड का हाल-चाल लेने वाले सबसे ज्यादा परेशान रहे। वे पूरी तरह दोस्तों से कटे रहे।

रेल टिकट नहीं मिला

इंटरनेट सेवा बाधित रहने से लोगों के कई तरह के काम कामकाज प्रभवित हुए। साइबर कैफे से रेलवे टिकट नहीं मिला। इससे शुक्रवार को रेलवे से यात्रा करने वाले परेशान होंगे। कारण कि उन्हें टिकट नहीं मिल सका है। अब दूसरे दिन रेल यात्रा करेंगे या जनरल टिकट से यात्रा करेंगे।

कुछ लोगों ने सराहा भी

इंटरनेट सेवा पर रोक लगाने से कोई नाराजगी जता रहा है तो कोई सराहना कर रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि जुलूस के दौरान थोड़ा सा विवाद होने पर असामाजिक तत्व सोशल साइट से अफवाह फैलाने लगते हैं। इससे दो गुटों में तनाव कायम होने लगता है। इंटरनेट पर रोक लगाने से असामाजिक तत्व अफवाह नहीं फैला सकते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि जब भी जुलूस हो तो इंटरनेट सेवा बंद करना उचित नहीं है। लोगों की परेशानी का ख्याल रखे बिना उस पर रोक लगा दी जा रही है।

व्यवसाय पर पड़ा असर

इंटरनेट सेवा पर रोक लगाने से व्यवसाय प्रभावित हुआ। व्यवसायी अब ऑललाइन माल की बुकिंग करते हैं। ऑनलाइन पेमेंट भी करते हैं। इंटरनेट सेवा ठप होने से ऐसा नहीं कर सके। हालांकि सीवान में इंटरनेट सेवा बंद होने से रघुनाथपुर, मैरवा, दरौली, गुठनी के लोग यूपी में जाकर इंटरनेट से सबंधित काम किए। कुछ लोग सारण जिले में जाकर इंटरनेट से संबंधित काम किए। इंटरनेट सेवा पर गुरुवार की रात आठ बजे के बाद रोक खत्म होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें