class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वायुसेना का जगुआर विमान दुर्घटनाग्रस्त

वायुसेना का जगुआर विमान दुर्घटनाग्रस्त

वायुसेना का एक जगुआर लड़ाकू विमान उत्तर सिक्किम के ऊपरी जोंगू में लिक के पास स्थित वन क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में पायलट को गंभीर चोटें आई हैं।

उत्तर सिक्किम स्थित माउंटेन डिवीजन की 27वीं बटालियन के कर्नल गुरूंग ने संवाददाताओं को बताया कि लड़ाकू विमान अपराहन सवा एक बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ और विमान उड़ा रहे फ्लाईट लेफ्टिनेंट योगेश यादव को गंभीर चोटें आई हैं और मलबे में आग लग गई।

चश्मदीदों के अनुसार, पायलट के बाहर आने से पहले जोरदार आवाज हुई। कर्नल गुरूंग ने कहा कि स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंच गये और अचेत पड़े पायलट को बचाया गया और उन्हें लिक के एक स्कूल में ले जाया गया।

उन्होंने कहा कि थलसेना और वायुसेना स्कूल के मैदान में हेलीकॉप्टर उतारने की कोशिश कर रही है ताकि पायलट को सिलीगुड़ी पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर हेलीकाप्टर उतरने में नाकाम रहता है तो पायलट को लिक से उत्तरी सिक्किम राजमार्ग पर ले जाया जाएगा जहां से उन्हें सड़क से ले जाया जाएगा।

कर्नल गुरूंग ने कहा कि विमान के मलबे में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि विमान ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के पास बागडोगरा हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वायुसेना का जगुआर विमान दुर्घटनाग्रस्त