Image Loading भाजपा ने संसद में चर्चा कराने को दिया नोटिस - LiveHindustan.com
रविवार, 01 मई, 2016 | 04:02 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • IPL: सनराजइर्स हैदराबाद ने बेंगलुरु को 15 रन से हराया
  • पेट्रोल 1.06 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 2.94 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ
  • आईएएस अधिकारी की तीन राज्यों में 800 करोड़ की संपत्ति, क्लिक कर पढ़ें विस्तार से

भाजपा ने संसद में चर्चा कराने को दिया नोटिस

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:11-12-2012 01:04:41 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
भाजपा ने संसद में चर्चा कराने को दिया नोटिस

भारत में बहु ब्रांड खुदरा क्षेत्र में एफडीआई के लिए लॉबिंग पर वॉलमार्ट के 125 करोड़ रुपये खर्च करने की खबर से देश में राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने मंगलवार को संसद के दोनों सदनों में प्रश्नकाल स्थगित कर इस मुद्दे पर चर्चा कराने का नोटिस दिया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एम वेंकैया नायडू ने कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है जिसमें एक विदेशी कंपनी ने भारत में एफडीआई के लिए लॉबिंग करने के लिए काफी पैसा खर्च करने करने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि इसको ध्यान में रखते हुए संसद के दोनों सदनों में सबसे पहले एफडीआई के मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तब हम संसद के दोनों सदनों में प्रश्नकाल नहीं चलने देंगे।

पार्टी उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि संसद के दोनों सदनों में वॉलमार्ट लॉबिंग के मुद्दे पर प्रश्नकाल स्थगित कर चर्चा कराने के लिए नोटिस दिया गया है। मुख्य विपक्षी पार्टी का कहना है कि भारत में लॉबिंग अवैध है और इसकी जांच कर सच सामने आना चाहिए।

लोकसभा में यशवंत सिन्हा तथा राज्यसभा में एम वेंकैया नायडू ने प्रश्नकाल स्थगित कर इस मुद्दे पर चर्चा कराने का नोटिस दिया है। बहरहाल, अमेरिका का कहना है कि वैश्विक कंपनी वॉलमार्ट ने किसी अमेरिकी कानून का उल्लंघन नहीं किया है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
वार्नर की धमाकेदार पारी, सनराइजर्स की आरसीबी पर जीतवार्नर की धमाकेदार पारी, सनराइजर्स की आरसीबी पर जीत
कप्तान डेविड वार्नर की एक और धमाकेदार पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने बारिश से प्रभावित आईपीएल नौ में आज यहां आरसीबी बेंगलूर को 15 रन से हराकर शीर्ष चार में जगह बनायी।