Image Loading
शुक्रवार, 27 मई, 2016 | 15:52 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • विशेषज्ञ समिति ने नई शिक्षा नीति का मसौदा मानव संसाधन मंत्रालय को सौंपा
  • उत्तर प्रदेश में सीएम कैंडिडेट के नाम पर शाह बोले, जनता तय करेगी कौन होगा उनका...
  • NEET: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार द्वारा लाये गए अध्यादेश पर रोक लगाने से इनकार।

रंजीत सिन्हा ने सीबीआई निदेशक का पदभार संभाला

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:03-12-2012 03:48:58 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
रंजीत सिन्हा ने सीबीआई निदेशक का पदभार संभाला

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रंजीत सिन्हा ने सोमवार को नए सीबीआई निदेशक का पदभार संभाल लिया। उन्होंने कहा कि वह अनुरोध पत्र के क्रियान्वयन में होने वाले विलंब को दूर करने और एजेंसी की फोरेंसिक क्षमताओं में सुधार लाने पर जोर देंगे।
    
सिन्हा 1974 के बिहार काडर के अधिकारी है और वह भारत तिब्बत सीमा पुलिस के महानिदेशक का कार्यभार भी फिलहाल संभाल रहे हैं। वह एपी सिंह की जगह सीबीआई प्रमुख बने हैं जो 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए थे।
    
उनसठ वर्षीय सिन्हा सीबीआई प्रमुख का पद दो साल संभालेंगे। इससे पूर्व भी वह उप महानिरीक्षक एवं संयुक्त निदेशक के तौर पर सीबीआई में काम कर चुके हैं। पदभार संभालने के बाद मीडिया से बातचीत में सिन्हा ने कहा कि वह कर्मचारियों की कमी, अनुरोध पत्र के क्रियान्वयन में विलंब और फारेंसिक क्षेत्र में सुधार की जरूरत जैसी एजेंसी की कमियों से अवगत है तथा वह अपने कार्यकाल में उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे।
    
इस पद अपनी नियुक्ति को लेकर किसी तरह के विवाद की बात को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कोई विवाद है। मेरा मानना है कि सरकार ने कोई निर्णय किया और उसी निर्णय की वजह से मैं यहां हूं।
    
उनकी नियुक्ति के खिलाफ दायर याचिकाओं के बारे में पूछने पर सीबीआई प्रमुख ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आईपीएस अधिकारियों के बीच कोई नाराजगी है। मुझे नहीं मालूम किसने मेरे खिलाफ याचिका दायर की है। यह (नियुक्ति) सरकार का विशेषाधिकार है।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट