Image Loading
मंगलवार, 31 मई, 2016 | 23:35 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े, पेट्रोल 2.58 और डीजल 2.26 रुपये प्रति लीटर...
  • केंद्रीय स्वास्थ्य योजना के डाक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु 65 साल होगी, 31 मई से...
  • भारतीय अर्थव्यवस्था ने वित्त वर्ष 2015-16 की आखिरी तिमाही (जनवरी-मार्च) में 7.9...

गुजराल ने भारतीय राजनीति में अमिट छाप छोड़ी: अश्विनी

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-11-2012 05:10:47 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

केन्द्रीय कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और उन्हें मूल्यों की राजनीति करने वाला भारत का सपूत बताया है।

कुमार ने संसद भवन परिसर में अपने शोक संदेश में कहा कि गुजराल जंगे आजादी के सिपाही थे और उन्होंने भारतीय राजनीति में अपनी छाप छोड़ी थी। वह न केवल ऊंचे दर्जे के राजनयिक थे, बल्कि पढ़ने-लिखने में भी काफी रुचि रखते थे तथा मूल्यों की राजनीति करते थे और देश की चिंता करते थे।

उन्होंने कहा कि गुजराल ने भारत की विदेश नीति में भी काफी योगदान दिया था, विशेषकर रूस के साथ भारत के संबंधों को मजबूत बनाने में। इसके अलावा गुटनिरपेक्ष आंदोलन में भारत की भूमिका में भी उनका योगदान अविस्मरणीय है।

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री वी. नारायणसामी ने भी अपने शोक संदेश में गुजराल को एक विद्वान नेता बताते हुए कहा कि संयुक्त मोर्चा सरकार में घटक दलों को साथ लेकर चलने में उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वे भारतीय राजनीति में ईमानदारी तथा मूल्यों के पक्षधर थे।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बने जेम्स एंडरसनटेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बने जेम्स एंडरसन
इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर वन स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने हमवतन स्टुअर्ट ब्रॉड को हटा कर पहला स्थान हासिल किया।