फोटो गैलरी

Hindi Newsखुर्शीद ने भावनाएं भड़काने के मुद्दे पर दी चेतावनी

खुर्शीद ने भावनाएं भड़काने के मुद्दे पर दी चेतावनी

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) प्रमुख मार्कंडेय काटजू के कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्तान के एकीकरण का समर्थन करने संबंधी बयान के कई दिन बाद सोमवार को ऐसे...

खुर्शीद ने भावनाएं भड़काने के मुद्दे पर दी चेतावनी
एजेंसीMon, 10 Dec 2012 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) प्रमुख मार्कंडेय काटजू के कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्तान के एकीकरण का समर्थन करने संबंधी बयान के कई दिन बाद सोमवार को ऐसे मुद्दों को बेवजह उठाने के प्रति चेतावनी दी जिससे लोगों की भावनाएं भड़क सकती हैं।

खुर्शीद ने कहा कि भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष को ऐसी कई बातें कहने की स्वतंत्रता है, जो उन्हें (खुर्शीद को) हासिल नहीं है। उन्होंने कहा कि न्यायमूर्ति काटजू को कई चीजें कहने की स्वतंत्रता है। हम इतिहास को पलटने जैसी चीज के बारे में बात नहीं कर सकते क्योंकि ऐसा तभी हो सकता है जब सभी उसी तरह से बातें करें..हमें ऐसी बात नहीं उठानी चाहिए जिससे बेवजह एक बार फिर लोगों की भावनाएं भड़कें।

खुर्शीद ने एक कार्यक्रम के इतर काटजू के विचार के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह दूरदर्शी और एक ऐसे व्यक्ति हैं जिसके अपने तरीके हैं तथा जो वह कहते हैं उसे सुनना दिलचस्प है। काटजू ने कहा था कि कश्मीर मुद्दे का एकमात्र हल भारत और पाकिस्तान का एक मजबूत एवं आधुनिक विचारधारा वाली सरकार के तहत एकीकरण है जो कट्टरता बर्दाश्त नहीं करेगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें