Image Loading वोडाफोन के आवेदन पर वित्त मंत्रालय का जवाब जल्द - LiveHindustan.com
मंगलवार, 03 मई, 2016 | 14:14 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • सचिन तेंदुलकर ने भी रियो ओलंपिक के लिए गुडविड ब्रैंड एंबेसडर बनने के प्रस्ताव...
  • डीजल टैक्सियों पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची केजरीवाल सरकारः एजेंसी
  • NGT ने जंगलों में भीषण आग के लिए उत्तराखंड और हिमाचल सरकार को कारण बताओ नोटिस जारी...

वोडाफोन के आवेदन पर वित्त मंत्रालय का जवाब जल्द

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:09-01-2013 04:51:45 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
वोडाफोन के आवेदन पर वित्त मंत्रालय का जवाब जल्द

राजस्व विभाग अपने नोटिस पर मोबाइल सेवा कंपनी वोडाफोन के आवेदन पर जवाब जल्द ही भेजेगा। ब्रिटेन की इस कंपनी को करीब 11,200 करोड़ रुपए का बकाया कर चुकाने का नोटिस भेजा गया था, कंपनी ने इस नोटिस पर आवेदन प्रस्तुत किया है।

सरकारी नोटिस में कंपनी को अमल की तरीख नहीं दी गयी है। वोडाफोन ने अपने जवाब में कहा कि उसके उपर ऐसा कोई कर बकाया नहीं है। वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम अपने नोटिस पर वोडाफोन के जवाब का जवाब एक-दो दिन में जवाब देंगे।

विभाग ने हाल ही में ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी को बकाया कर के संबंध में नोटिस भेजा था। यह मामला 2007 में हांगकांग की कंपनी हचिसन व्हाम्पोआ के भारतीय कारोबार का वोडाफोन द्वारा अधिग्रहण किए जाने से है। यह सौदा दो विदेशी कंपनियों के बीच का था पर इसमें जिस सम्पत्ति का सौदा हुआ वह भारत में स्थित है।

ब्रिटिश कंपनी ने कहा था वोडाफोन ने जवाब में कहा कि उसका मानना है कि इस सौदे के मामले में उसके उपर किसी किस्म का कर बकाया नहीं है। आयकर विभाग ने 22 अक्टूबर 2010 को पारित आदेश में केमैन आइलैंड में हुए सौदे के संबंध में 11,218 करोड़ रुपए का कर (ब्याज समेत) देने का आदेश दिया था।

उच्चतम न्यायालय ने 2012 में इस आदेश को पलट दिया। न्यायालय के इस निर्णय के बाद सरकार ने ऐसे मामलों से संबंधित आयकर कानून के प्रावधानों में संशोधन कर उन्हें पिछली तारीख से प्रभावी बना दिया है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL-9: सबके छक्के छुड़ाएगा राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का IPL-9: सबके छक्के छुड़ाएगा राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का 'नया' बल्लेबाज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का सफर मुश्किलों से भरा रहा है। पहला मैच जीतने के बाद से टीम को लगातार चार हार झेलनी पड़ी, टीम के बड़े खिलाड़ी एक के बाद एक करके चोटिल होते गए।