Image Loading वोडाफोन के आवेदन पर वित्त मंत्रालय का जवाब जल्द - LiveHindustan.com
शनिवार, 06 फरवरी, 2016 | 23:57 | IST
 |  Image Loading

वोडाफोन के आवेदन पर वित्त मंत्रालय का जवाब जल्द

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:09-01-2013 04:51:45 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
वोडाफोन के आवेदन पर वित्त मंत्रालय का जवाब जल्द

राजस्व विभाग अपने नोटिस पर मोबाइल सेवा कंपनी वोडाफोन के आवेदन पर जवाब जल्द ही भेजेगा। ब्रिटेन की इस कंपनी को करीब 11,200 करोड़ रुपए का बकाया कर चुकाने का नोटिस भेजा गया था, कंपनी ने इस नोटिस पर आवेदन प्रस्तुत किया है।

सरकारी नोटिस में कंपनी को अमल की तरीख नहीं दी गयी है। वोडाफोन ने अपने जवाब में कहा कि उसके उपर ऐसा कोई कर बकाया नहीं है। वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम अपने नोटिस पर वोडाफोन के जवाब का जवाब एक-दो दिन में जवाब देंगे।

विभाग ने हाल ही में ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी को बकाया कर के संबंध में नोटिस भेजा था। यह मामला 2007 में हांगकांग की कंपनी हचिसन व्हाम्पोआ के भारतीय कारोबार का वोडाफोन द्वारा अधिग्रहण किए जाने से है। यह सौदा दो विदेशी कंपनियों के बीच का था पर इसमें जिस सम्पत्ति का सौदा हुआ वह भारत में स्थित है।

ब्रिटिश कंपनी ने कहा था वोडाफोन ने जवाब में कहा कि उसका मानना है कि इस सौदे के मामले में उसके उपर किसी किस्म का कर बकाया नहीं है। आयकर विभाग ने 22 अक्टूबर 2010 को पारित आदेश में केमैन आइलैंड में हुए सौदे के संबंध में 11,218 करोड़ रुपए का कर (ब्याज समेत) देने का आदेश दिया था।

उच्चतम न्यायालय ने 2012 में इस आदेश को पलट दिया। न्यायालय के इस निर्णय के बाद सरकार ने ऐसे मामलों से संबंधित आयकर कानून के प्रावधानों में संशोधन कर उन्हें पिछली तारीख से प्रभावी बना दिया है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
आईपीएल नीलामी के स्टार रहे नेगी, वाटसन सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल नीलामी के स्टार रहे नेगी, वाटसन सबसे महंगे खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वाटसन आईपीएल की फीकी नीलामी में 9.50 करोड़ रुपये में सबसे महंगे बिके लेकिन युवा हरफनमौला पवन नेगी सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे जिन्हें 8.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड