Image Loading FDI के खिलाफ प्रस्ताव, विभिन्न दलों के संपर्क में सरकार - LiveHindustan.com
गुरुवार, 11 फरवरी, 2016 | 18:29 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • सरकारी बैंकों के तिमाही वित्तीय परिणाम अच्छे नहीं हैं: RBI गवर्नर रघुराम राजन
  • दिल्ली में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने की अबू धाबी के युवराज से मुलाकात
  • ऑड-ईवन में महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट: केजरीवाल
  • अभी ऑड ईवन को स्थायी रुप से लागू नहीं किया जा सकता: केजरीवाल
  • दिल्ली में 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक ऑड ईवन फिर से लागू: केजरीवाल

एफडीआई के खिलाफ प्रस्ताव, विभिन्न दलों के संपर्क में सरकार

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:05-12-2012 12:08:52 PMLast Updated:05-12-2012 02:11:42 PM

बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) पर लोकसभा में बहस के बाद मतदान के बारे में बसपा और सपा ने जहां चुप्पी साध रखी है, वहीं सरकार ने आज कहा कि वह समर्थन के लिए विभिन्न दलों से संपर्क बनाए हुए है।
   
संसदीय राज्य मंत्री राजीव शुक्ला ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा हम सभी दलों से संपर्क बनाए हुए हैं। हमने उनसे समर्थन का अनुरोध किया है। एफडीआई से किसानों और छोटे व्यापारियों के हितों पर कुठाराघात नहीं होगा, बल्कि इससे उन्हें मदद ही मिलेगी।
   
बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में 51 फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की अनुमति देने के सरकार के फैसले के विरोध में विपक्ष द्वारा पेश प्रस्ताव पर लोकसभा में बहस चल रही है और फिर मतदान होगा।
   
कल बहस के दौरान सपा और बसपा दोनों ने ही एफडीआई का विरोध किया लेकिन उन्होंने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि क्या वह प्रस्ताव का समर्थन करेंगी।
   
भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने यह कहते हुए दोनों दलों से प्रस्ताव का समर्थन करने की अपील की कि उनकी यह आशंका निर्मूल है कि सरकार गिर जाएगी।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
U-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हाराU-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हारा
अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के सामने वेस्टइंडीज की चुनौती होगी। गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने मेजबान बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड